भारत VS अफ्रीका : भारत ने जीता पहला T-20
भारत VS अफ्रीका : भारत ने जीता पहला T-20
Share:

आज जोहानिसबर्ग के वांडरर्स में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला  गया. जिसमे भारतीय टीम ने विजयी आगाज किया. साऊथ अफ्रीका ने आज टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णाय लिया, बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने बेहद ही सधी हुई शुरुआत की. भारतीय टीम की ओर से शिखर धवन ने बेहद आक्रामक बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. 

धवन ने तेज खेलते हुए 184 के स्ट्राइक रेट से 39 गेंद में कुल 72 रन का योगदान दिया. इस दौरान धवन ने कुल 10 चौके और 12 छक्के लगाए. रोहित शर्मा ने 21, एक साल बाद वापसी करने वाले सुरेश रैना ने 15, धोनी ने 16, कप्तान कोहली ने 26 जबकि हार्दिक पंड्या ने 13 और मनीष पाण्डे ने नाबाद 29 की पारी खेली. इस दौरान भारत ने कुल 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 203 रन का स्कोर खड़ा किया. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम की शुरुआत कुछ ठीक नहीं रही, और उसका पहला विकेट तीसरे ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने झटका. 29 रन के कूल स्कोर पर भुवी ने स्मटस को चलता किया. इसके बाद थोड़ी ही देर में अफ्रीका को 38 रन के कुल स्कोर पर दूसरा झटका लगा. उसके अनुभवी बल्लेबाज जेपी डुमिनी को भी भुवी ने ही चलता किया. वहीं, तीसरा विकेट मिलर के रूप में 48 रन पर गिरा. तीसरे विकेट के बाद हेंड्रिक्स और बेहरदीन ने काफी सधी हुई बल्लेबाजी की. दोनों के बीच अर्द्धशतकीय साझेदारी हुई. चौथा विकेट बेहरदीन के रूप में गिरा. इनके बाद लगातार विकेट गिरते रहे. और अंततः भारत ने पहला टी-20 अपने नाम किया. भुवनेश्वर कुमार 4 ओवर में 25 रन देकर कुल 5 विकेट झटके. 

IND vs SA T-20 : मैच से पहले अफ्रीका को लगा बड़ा झटका

NZ vs ENG T-20 : रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड की 2 रन से हार

यह 'वर्ल्ड रिकॉर्ड' बनाने वाली दुनिया की पहली क्रिकेटर बनी मिताली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -