जन्म होते ही प्रसिद्ध हो गई मासूम
जन्म होते ही प्रसिद्ध हो गई मासूम
Share:

बर्लिन : लोग अपने काम के कारण दुनिया में प्रसिद्धी प्राप्त करते है लेकिन जर्मनी में पैदा हुई एक बच्ची ने इस दुनिया में आते ही प्रसिद्धी पा ली है। दरअसल जिस बच्ची की बात यहां हो रही है उसका वजन और लंबाई शिमला मिर्च से भी कम है। हालांकि अब चिकित्सकों की मेहनत के बाद उसके वजन तथा लंबाई में बढ़ोतरी होने लगी है लेकिन यह बच्ची अपने जन्म के बाद से ही सुर्खियों में आ गई है।

जर्मनी के विठ्ठन में इस बच्ची की पैदाइशी हुई है। डाॅक्टर भी ऐसी बच्ची को देखकर हैरान हो गये थे, क्योंकि चिकित्सकों के सामने ऐसे कम ही मामले सामने आते है। हालांकि कम वजन और लंबाई के बच्चे तो पैदा होते है लेकिन इतनी कम वजन व लंबाई की बच्ची चिकित्सकों के लिये आश्चर्य बन गई। बताया गया है कि बच्ची की लंबाई सिर्फ 22 इंच है वहीं वजन 227 ग्राम आंका गया।

जन्म के समय बच्ची इतनी कमजोर थी कि चिकित्सकों को उसके जीवित रहने की भी उम्मीद नहीं थी। बावजूद इसके चिकित्सकों ने उसका जीवन बचाने के लिये प्रयास किया तो वे सफल हो गये। बताया जाता है कि बच्ची का जन्म गर्भ धारण करने के 25 वें सप्ताह में हो गया था। अब बच्ची का वजन नौ माह के बाद 3 किलो हो गया है और उसकी लंबाई में भी धीरे धीरे बढ़ोतरी हो रही है। डॉक्टरों ने उसका नाम लिटिल फाइटर रखा है।

फेसबुक पर फोटो पोस्ट किये तो लड़की ने किया माॅं बाप के खिलाफ केस

सजा देने के इन तरीको को जानकार हैरान रह जाएंगे आप

हमदर्दी न दिखाई तो पत्नी की लगा दी बोली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -