इन बातों में मंझले बच्चे होते है ज्यादा होशियार
इन बातों में मंझले बच्चे होते है ज्यादा होशियार
Share:

जो बच्चे मंझले होते है वे अपने परिवार में अकेला महसूस करते है उनको लगता है कि उनके मम्मी पापा उनसे कम प्यार करते हैं लेकिन ऐसा नहीं माता-पिता के लिए सभी बच्चे एक समान होते है. हाल ही में एक रिसर्च में खुलासा हुआ कि जो बच्चे मंझले होते है वे अपने छोटे भाई-बहनो के मुकाबले काफी समझदार और होशियार होते है. तो आइये जानते है मंजले बच्चो के बारे में कि वे किन-किन चीजों में होशियार होते है.

रिसर्च में बताया गया कि जो बच्चे मंझले होते है वे अपना समय अक्सर अकेले बिताते हैं, इसलिए उनमे क्रिएटिविटी खूब देखने को मिलती है. मंझले बच्चो के हिसाब से उनको घर में कम अटेंशन मिलता है, इसलिए वे घर से बाहर हुई दोस्ती को अच्छे से निभाते है साथ ही ये आदत उनके अंदर उम्र भर रहती है, जिसके चलते वे शादी के बाद पति-पत्नी के बीच हुए विवादों को पल भर में सुलझा लेते है.

मंझले बच्चो के अंदर लीडरशिप क्वॉलिटी होती है साथ ही वे अपने छोटे भाई-बहनो का अच्छे से ख्याल रखते है और बड़ो से कुछ अच्छा सिखने की कोशिश करते है. बाकी भाई बहनो के मुकाबले मंझले बच्चो में ज्यादा पेशेन्स होता है.

ये भी पढ़े

इन टिप्स से जाने पति के अफेयर के बारे में

बार-बार आइना देखने से हो सकती है ये बीमारी

इस करवाचौथ पत्नी से करे ये वादे, रिश्ते होंगे और भी मजबूत

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -