मन की बात में मोदी ने कहा - सच्चे हक़दार को पद्मश्री पुरस्कार
मन की बात में मोदी ने कहा - सच्चे हक़दार को पद्मश्री पुरस्कार
Share:

आज पीएम मोदी ने मन की बात में जनता से रूबरू होते हुए कहा कि इस बार पद्म और पद्म श्री पुरुस्कारों को आम लोगो में से उभरे खास लोगों को चुना गया है. पिछले तीन सालों में पुरस्कारों के लिए चुनाव को प्रक्रिया को पूरी तरह से बदल दिया गया है. ऑन लाइन चयन प्रक्रिया होने से पारदर्शिता बड़ी है. अब कोई भी अपना या अपनों का नाम दे सकता है. इस बार काम के आधार पर सम्मान दिए गए है.

पीएम ने कहा इस बार कचरे से खिलोने बनाने वाले अरविन्द जो खुद IIT के स्टूडेंट रह चुके है , सविता जोदवी ने सात वर्ष की आयु से महिलाओ की सेवा की ,मध्यप्रदेश के भज्जू स्याम जो आदिवासी पेंटिंग के जरिये देश का नाम दुनिया में रोशन कर चुके है ऐसे लोगों को सम्मान दिए गए है. पीएम ने इसी क्रम में केरल की लक्ष्मी कुट्टी को भी एक मिसाल कहा है. जिन्होंने 5000 प्रकार की आयर्वेदिक दवाई बनाई है, सुभाषिनी जो पश्चिम बंगाल की है जिन्होंने सब्जी बेच कर और लोगों के जूठे बर्तन माँज कर गरीबो के लिए अस्पताल बनाया.

पीएम ने कहा ये नवरत्न है, नारीरत्न है. इन्हे पहचान देना हमारी जिम्मेदारी है. उनका सम्मान जरुरी है. इन सब से प्रेरणा लेने कि जरुरत है. विदेशो में भी भारतीय मूल के लोगो ने देश का नाम रोशन किया है.

पीएम मोदी के मन की बात में छाई नीतीश कुमार की मानव श्रृंखला

पीएम मोदी ने मन की बात में कहा जन भागीदारी से सब संभव

पीएम मोदी की मन की बात नारी शक्ति को समर्पित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -