त्रिपुरा  में भाजपा ने अपनों पर जताया भरोसा
त्रिपुरा में भाजपा ने अपनों पर जताया भरोसा
Share:

त्रिपुरा विधान सभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं .पहली सूची में घोषित 44 नामों में से 33 उम्मीदवार पार्टी संगठन से जुड़े नेताओं के है .इसे देखकर यह लगता है कि भाजपा ने अपने आजमाए कार्यकर्ताओं और नेताओं को ही उम्मीदवार बनाकर माकपा से सीधा मुकाबला करने का विचार किया है .हालाँकि अन्य दलों से आए 7 विधायकों को भी उम्मीदवार बनाया गया है.

बता दें कि 60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में अपनी पहली सूची में भाजपा ने जिन महत्वपूर्ण उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं . उनमें प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बिपलब कुमार देब को बनमालिपुर से, तो धनपुर से प्रदेश भाजपा की महासचिव प्रतिमा भौमिक को उम्मीदवार बनाया गया है. 44 उम्मीदवारों में से पार्टी ने 4 सीटों पर महिलाओं को भी टिकट दिए है.

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करते हुए केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा ने 9 सीटें अपनी सहयोगी पार्टी आईपीएफटी के लिए छोड़ी है . त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में भाजपा 51 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.अभी 7 सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों के नाम का चयन होना बाकी है .

यह भी देखें

त्रिपुरा में वाममोर्चा सरकार से लोग ऊब गए - भाजपा

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव : कांग्रेस-बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की सूची

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -