अगर आप कर्ज से परेशान है तो ये करे ये उपाय, परेशानिया होगी दूर
अगर आप कर्ज से परेशान है तो ये करे ये उपाय, परेशानिया होगी दूर
Share:

कर्जा लेना किसी को भी अच्छा नहीं लगता है लेकिन इंसान की मजबूरी बन जाती है, कर्जा लेने के लिए कब कैसी किसी पर मुसीबत आ जाये कोई कह नहीं सकता और इंसान कर्जा लेने के लिए मजबूर हो जाये. कभी कभी इंसान कर्जा तो ले लेता है लेकिन उसे चुका नहीं पाता. आज हम कुछ ऐसा उपाय बताने जा रहे है जिससे आपको कर्जा लेने की जरुरत भी नहीं पड़ेगी, और अगर आपने कर्जा लिया है तो उसे आसानी से चुका पायेंगे. लेकिन उसके लिए आपको एक छोटा सा उपाय करना होगा-
 
यदि आप जल्दी ही किसी कर्जा वाले से छुटकारा पाना चाहते हो तो हर रोज़ लाल मसूर की डाल का दान करना चाहिए इससे आपको जल्दी ही कर्जा से छुटकारा मिल जाएगा.
 
कहते है हनुमानजी हर संकटमोचन है वह संकट को हर लेते है इसलिए हनुमानजी के चरणों में हर मंगलवार सिन्दूर चढ़ाये और उनके माथे पर सिन्दूर का तिलक लगाये. और हनुमान चालीसा या बजरंगबाण का पाठ करें। इसके बाद हर शनिवार के दिन तेल शनिदेव को काले तिल और कड़वा तेल चढ़ाए। शनिवार के दिन बजरंग बलि के भी दर्शन करे.
 
सरसों का तेल मिट्टी के दिए में भरकर, फिर मिट्टी के दीए का ढक्कन लगाकर किसी नदी या तालाब के किनारे शनिवार के दिन सूर्यास्त के समय जमीन में गाड़ देने से कर्जा मुक्त हो सकते हैं।
 
सूर्यास्त के समय नहा धोकर गुलाब के पांच फूल तोड़कर गायत्री मंत्र पढ़ते हुए डेढ़ मीटर सफ़ेद कपड़े में बाँध कर इसे बहती नदी में प्रवाहित कर देने से। जल्दी ही आपको कर्ज से मुक्ति मिलेगी।

 

ये व्रत करने से होते है मनुष्यों के पाप दूर

N अक्षर से जिन लोगो का नाम शुरू होता है वे लोग....

आप भी अपने घर को विंड चाइम से सजाना चाहते है अगर हाँ तो पढ़ ले पहले ये खबर

आपके घर में लगे पर्दे, घर की दशा को दर्शाते है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -