इस मंदिर में जा रहे अगर दर्शन को तो हाथ में जरुर रख लें पत्थर
इस मंदिर में जा रहे अगर दर्शन को तो हाथ में जरुर रख लें पत्थर
Share:

दोस्तों आपने ऐसे कई मंदिर, मस्जिद देखे होंगे जहां फूल माला चढ़ाकर अपनी मुरादे मांगी जाती है, लेकिन एक मंदिर ऐसा है जहां लोग दूर-दूर से आकर फूल माला कि जगह भगवान को पत्थर चढ़ाते है ऐसा कहा जाता है कि इस मंदिर में भगवान को फूल माला चढाने कि जगह अगर पत्थर चढाते है तो भगवान जल्दी प्रसन्न होते है और मुरादे पूरी करती है.

आपको इस बात पर यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन यह बात सच है जी हाँ दोस्तों यह मंदिर भारत के दक्षिण में स्थित है यहाँ पर लाखो भक्तों कि भीड़, मिठाई, फूल-माला कि बजाय हाथों में पत्थर लेकर यहाँ दर्शन करने के लिए आते है और पत्थर चढ़ाते है.

दरअसल यह मंदिर बेंगलुरु-मैसूर नैशनल हाइवे के मांड्या शहर में बना हुआ है, किरागांदुरू-बेविनाहल्ली रोड पर बना कोटिकालिना काडू बसप्पा मंदिर पर पत्थर चढ़ाए जाने के कारण यह प्रसिद्ध है यहाँ के स्थानीय लोगो का कहना है कि इस मंदिर में पूजा करने के लिए न ही लाइन लगाना पड़ता है और न ही किसी पंडित से पूजा करवाना पड़ता है.

इस मंदिर में जो भी आता है उसे अपनी पूजा स्वयं करनी पड़ती है, आगर आप भी इस मंदिर में दर्शन करने के लिए जाएँ तो आपने हाथों में पत्थर जरुर लेकर जाएँ लेकिन इस बात का विशेषतौर पर ध्यान रखें कि आप 3 या 5 पत्थर ही भगवान को अर्पित करें.

इस बात का भी ध्यान रखें कि इस मंदिर आने के बाद जिस भक्त कि मुरादे पूरी हो जाती है वह अपने घर, जमीन या खेत से पत्थर के टुकड़े लाकर इस मंदिर में अर्पित करके भगवान का शुक्रिया अदा करता है अगर आपकी भी इस मंदिर जाने के बाद मुरादे पूरी हो जाए तो आप भी भगवान का शुक्रिया अदा करना न भूलें.

 

महाशिवरात्री: शिवराज पहुंचे भोपाल के बड़वाले महादेव मंदिर

ऐसा मंदिर जहाँ होती है बाइक की पूजा, लाखो भक्त करते है दर्शन

सिर्फ शिवरात्रि पर ही खुलते है इस शिव मंदिर के द्वार

अयोध्या से आज रवाना होगी राम राज्य रथयात्रा

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -