करोगे अगर इन चीजों का दान तो बन जायेंगे सारे बिगड़े काम
करोगे अगर इन चीजों का दान तो बन जायेंगे सारे बिगड़े काम
Share:

दान हर मनुष्य को करना चाहिए ऐसा माना जाता है की दान करना पुण्य का काम होता है दान करने से हमारे कष्ट दूर होते है यदि हम अपनी मेहनत से कमाकर दान करते है तो इससे भी भगवान् प्रसन्न रहते है दान करने से हमारे भाग्य खुल सकते है. जो व्यक्ति दान नहीं करता है भाग्य  उसका साथ नहीं देता. और जो व्यक्ति निस्वार्थ भाव से दान करता है कामयाबी उसके कदम चूमती है. दान किसी भी चीज का किया जा सकता है दान करने के लिए पैसा ही सब कुछ नहीं होता दान तो दान होता है चाहे किसी चीज़ का हो.

अगर आप हफ्ते में 1 या 2 बार किसी भिखारी या भूंके को खाना खिलाते है तो आपके पास कभी अन्न की कमी नहीं होगी. अगर आप किसी को पैसो का दान नहीं कर सकते तो किसी मदद ही कर दिया करे इससे भी आपके भाग्य खुल जायेंगे. अगर आप किसी जरूरत मंद इंसान की मदद करते है तो भगवान भी आपकी मदद करते है. दान हमेशा सच्चे मन से करना चाहिए. अगर आप किसी की भी मदद कर रहे हो तो उसे निस्वार्थ भाव से करना चाहिए.

सभी धर्म ग्रंथों में दान का विशेष महत्वहै। दान कोई भी धर्म या जाती के लोग कर सकते है. ज्योतिष के अनुसार कुछ ऐसी चीजो का दान करना शुभ बताया गया है. किसी भी जरुरत मंद इंसान को कपड़े का दान करने से उसको एश्वर्य की प्राप्ति होती है व उसके घर सुख- सम्रद्धि बनी रहती है. किसी गरीब को घी का दान करना मंगल कारी बताया गया है घी का दान करने से रोग ठीक हो जाता है बल की प्राप्ति होती है व गृह दशा का अच्छा प्रभाव पड़ता है.

ऐसा माना जाता है की गुड़ का दान करने से घरो की विपत्ति से छुटकारा मिलता है व गृहक्लेश दूर होता है और पूर्वजो का आशीर्वाद प्राप्त होता है. गेहू और चावल का दान करने से घरो में सदैव बरक्कत होती है व अन्न की कमी नहीं होती. दोस्तों हर घर में रोटी बनती है अगर आप पहली रोटी गाय को खिलाते है तो इससे भी घर में बरक्कत होती है. व आपके भाग्य खुल जाते है.

कुबेर यंत्र को तिजोरी में रखने से नहीं होती है धन की कमी

कछुए की अंगूठी पहनने से होती है धन की प्राप्ति

जानिए क्या है घर में मोरपंख रखने के फायदे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -