वीडियो IPL2018 : ये है आईपीएल का सबसे कम उम्र और खानदानी रईस खिलाड़ी
Share:

पंजाब के मोहाली में कल किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच आईपीएल के 11वें सीजन का दूसरा मुकाबले खेला गया. पंजाब के लिए रविचंद्रन अश्विन ने कप्तानी की. जबकि दिल्ली की कमान गौतम गंभीर ने संभाली. आईपीएल में कल के मैच में पंजाब ने पहले टॉस जीता और अपने होम ग्राउंड पर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत कुछ ठीक नहीं रही और शुरुआत में ही उसे बड़ा झटका लग गया. 

पंजाब के लिए खेलने वाले मुजीब उर रहमान का यह मैच आईपीएल इतिहास का पहला मैच रहा. उन्होंने कल मैदान में कदम रखते ही आईपीएल इतिहास का बेहद ख़ास कीर्तिमान अपने नाम कर लिया. दरअसल, मुजीब ने महज 17 साल 11 दिन की उम्र में आईपीएल में अपना डेब्यू किया. मुजीब दुनिया की इस नंबर 1 टी-20 लीग में डेब्यू करने वाले सबसे युवा क्रिकेटर बन गए हैं. मुजीब को 4 करोड़ रु में पंजाब ने खरीदा था. वहीं आपको बता दे कि मुजीब पहले से ही रईस खानदान से ताल्लुक रखते है. आइये जानते है मुजीब से जुड़ी कुछ ख़ास बातों के बारे में...

- मुजीब 21वीं सदी में पैदा होने वाले विश्व के पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर है. उनका जन्म अफगानिस्तान में 28 मार्च 2001 को हुआ था. 

- वे अपनी फिरकी गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं, वे राइट आर्म ब्रेक बॉलर हैं. 

- उन्होंने अपना पहला टी-20 16 साल की उम्र में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था. वहीं अपना पहला एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ खेला था. 

- मुजीब का यह आईपीएल में पहला सीजन है, उन्हें आईपीएल में पंजाब ने 4 करोड़ रु की राशि में खरीदा हैं. 
 

IPL2018: इरफ़ान पठान ने किया बड़े भाई यूसुफ को चैलेंज

IPL2018LIVE : जानिए कौन किस पर हैं भारी, हैदराबाद या राजस्थान

IPL2018 : बेंगलोर के बल्लेबाज़ ने बताई हार की वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -