IPL AUCTION: पहले दिन खर्च हुए 321 करोड़, ये खिलाड़ी हुए मालामाल
IPL AUCTION: पहले दिन खर्च हुए 321 करोड़, ये खिलाड़ी हुए मालामाल
Share:

IPL के 11वें सीजन की नीलामी बेंगलुरू में जारी है. पहली दिन हुई नीलामी में फ्रेंचाइजियों ने दिल खोल कर पैसा खर्च किया कर करोडो रूपए में दक्षिण विदेशी खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर लिया. शनिवार को 8 फ्रेंचाइजी ने नीलामी के दौरान 321 करोड़ खर्च कर कुल 78 खिलाडियों को ख़रीदा. इसमें सबसे ज्यादा खिलाड़ी सनराइजर्स हाइड्रा बाद ने ख़रीदे. हैदराबाद ने पहले दिन कुल 14 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया. इस सूची में दुसरे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स रही जिसने कुल 51.4 करोड़ खर्च कर 10 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया.

इस लिस्ट में सबसे काम खिलाड़ी खरीदने के मामले में मुम्बई इंडियंस रही. मुम्बई ने सिर्फ 6 खिलाडियों को ही अपनी टीम में शामिल किया. पहले दिन की नीलामी में टीम मालिकों ने खिलाड़ियों के ऊपर जमकर पैसे बरसासे. कुछ खिलाड़ियों को तो उनके बेस प्राइस से 22 गुना ज्यादा दाम में खरीदा गया. हालांकि पहले दिन की नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में इंग्लैंड के निलंबित ऑल राउंडर बेन स्टोक्स उभर कर आए. स्टोक्स को रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु ने 12.50 करोड़ में खरीदा.

वहीं किंग्स इलेवन पंजाब ने के एल राहुल और हैदराबाद ने मनीष पांडे को 11-11 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया. ये दोनों सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी रहे. साथ ही ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लीन भी 9.60 करोड़ में बीके. उन्हें कलकाता ने अपनी टीम में शामिल किया. मिचेल स्टार्क (9.40cr) को भी कोलकाता ने ख़रीदा.

 

विराट और डेल स्टेन को भी खरीदारों ने नकारा

एक कान से ही सुन पाता हैं 18 साल का ये करोड़पति क्रिकेटर

IPL Auction: अपनी कीमत से 22 गुना महंगे बिके ये खिलाड़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -