IPL-8 : दिल्ली डेयरडेविल्स ने 9 विकेट से जीत दर्ज की

May 01 2015 06:06 PM
IPL-8 : दिल्ली डेयरडेविल्स ने 9 विकेट से जीत दर्ज की

नई दिल्ली:  दिल्ली डेयरडेविल्स ने शुक्रवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 31वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को नौ विकेट से हरा दिया। अपने घरेलू मैदान पर खेल रहे डेयरडेविल्स को जीत के लिए 119 रनों का बेहद आसान लक्ष्य मिला था जिसे टीम ने 37 गेंद गेंद शेष रहते एक विकेट खोकर हासिल किया।  डेयरडेविल्स की ओर से पारी की शुरुआत करने आए मयंक अग्रवाल (52 नाबाद) और श्रेयष अय्यर (54) ने पहले विकेट के लिए 12.3 ओवरों में 106 रनों की साझेदारी कर किंग्स इलेवन के गेंदबाजों को वापसी का कोई मौका नहीं दिया।

डेयरडेविल्स की ओर से आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज अय्यर रहे जिनका विकेट शार्दुल ठाकुर ने हासिल किया। अय्यर ने 40 गेंदों की पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए। नाबाद लौटे मयंक ने भी इतने ही गेंदों में छह चौके और एक छक्का जमाया। इससे पूर्व, जहीर खान (17/2) और नाथन कोल्टर नील (20/4) की घातक गेंदबाजी के सामने किंग्स इलेवन पंजाब टीम निर्धारित ओवरों में आठ विकेट खोकर केवल 118 रन बना सकी।

आईपीएल-8 में अपना पहला मैच खेल रहे जहीर ने पहले किंग्स इलेवन के सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इसके बाद कोल्टर नील ने किंग्स इलेवन के मध्यक्रम बल्लेबाजी की कमर तोड़ने का कार्य किया। किंग्स इलेवन की ओर से अक्षर पटेल (22) और डेविड मिलर (42) ने सातवें विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी कर टीम को 100 रनों के पार पहुंचाया। टीम निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 118 रन बना सकी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे किंग्स इलेवन की शुरुआत खराब रही टीम ने चौथे ओवर तक 10 रनों के अंदर चार विकेट गंवा दिए। इसके बाद कप्तान जॉर्ज बेले (18) और थिसारा परेरा (3) भी 50 रनों के अंदर पवेलियन लौट गए। सबसे पहले वीरेंद्र सहवाग (1) मैच की दूसरी ही गेंद पर जहीर खान के शिकार हुए। जहीर ने उन्हें प्वाइंट पर एंजेलो मैथ्यूज के हाथों कैच कराया। अगले ही ओवर में डेयरडेविल्स के कप्तान ज्यां पॉल ड्यूमिनी ने शॉन मार्श (5) को पगबाधा कर पवेलियन की राह दिखाई।

मैच के तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर जहीर ने मनन वोहरा (1) को विकेट के पीछे केदार जाधव को हाथों कैच कराकर किंग्स इलेवन को तीसरा झटका दिया। अगले ओवर में नाथन कोल्टर नील ने रिद्धिमान साहा (3) को पवेलियन भेजा। दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से जहीर और कोल्टर नील के अलावा ड्यूमिनी तथा अमित मिश्रा ने भी एक-एक सफलता हासिल की।

?