Share:
IPL 2018 : जानिए, वो कारण जिसने बनाया गंभीर को दिल्ली का कप्तान
IPL 2018 : जानिए, वो कारण जिसने बनाया गंभीर को दिल्ली का कप्तान

आईपीएल के 11वें सीजन की शुरुआत में अब पूरा एक माह का समय बचा हुआ हैं. और इसके लिए एक के बाद एक आईपीएल फ्रैंचाइजी अपने कप्तान के नाम की घोषणा कर रही हैं. पहले जहां दो साल बाद आईपीएल में वापसी करने वाली राजस्थान रॉयल्स ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ को अपनी टीम का कप्तान नियुक्त किया. वहीं, इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को कप्तान बनाया. 

दिनेश कार्तिक को गौतम गंभीर के स्थान पर कप्तान बनाया हैं. गौतम गंभीर को इस बार केकेआर ने अपनी टीम में जगह नहीं दी हैं. उन्हें दिल्ली ने अपने टीम में मौका दिया है. साथ ही हाल ही में अब दिल्ली डेयरडेविल्स ने गौतम गंभीर को अपने टीम का कप्तान भी नियुक्त किया हैं. गौतम गंभीर की पूरे सात साल बाद घर वापसी हुई हैं. इससे पहले वे 2008, 2009 और 2010 में दिल्ली का हिस्सा रह चुके हैं. दिल्ली के कोच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग हैं. 

पोंटिंग ने गंभीर के बारे में हाल ही में कहा था कि, गंभीर की अपनी घरेलू टीम में वापसी हो चुकी है. इस लिहाज से वे ही कप्‍तानी के प्रबल दावेदार हैं. गंभीर ने कोलकाता नाइट राइडर्स का बेहतरीन तरीके से नेतृत्‍व करते हुए उसे दो बार चैंपियन बनाया है. गंभीर के कप्‍तान बनने से टीम में युवा खिलाड़ि‍यों को मदद मिलेगी. आपको बता दे कि, गौतम आईपीएल में पिछले सात साल तक कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) टीम का हिस्‍सा रहे थे. केकेआर ने 2012 और 2014 में गंभीर की कप्तानी में आईपीएल खिताब भी जीता था. 

दूसरे मुकाबले में भी भारतीय टीम ने दक्षिण कोरिया को पछाड़ा

ट्राई सीरीज : रोहित ने बताया इन कारणों से हुई हार

यह कारनामा करने वाले विश्व के तीसरे खिलाड़ी बने गेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -