Turn off for: Hindi
Video : घनी और सुंदर आइब्रो के लिए अपनाएं ये घरेलू टिप्स
Share:

चेहरे की सुंदरता में सबसे ज्यादा आकर्षक लगती है महिलाओं की आइब्रो. यदि आइब्रो घनी और सुन्दर आकर में हो तो ये चेहरे की खूबसूरती को और ज्यादा बड़ा देती हैं. कुछ लोगों की आइब्रो तो बचपन से ही घनी होती है लेकिन किसी-किसी की आइब्रो कम घनी होती है. हालाँकि बाजार में कम घनी आइब्रो के लिए आइब्रो पेन्सिल भी मिलती है. इसकी मदद से कुछ समय के लिए आप अपनी आइब्रो को सुन्दर बना सकते है लेकिन ये आपको नेचुरल लुक नहीं दें पाएगी. खूबसूरती के लिए आइब्रो को प्राकृतिक रूप से घना होना चाहिए. अगर आपकी भी आइब्रो हल्की है तो फिक्र मत कीजिये क्योकि आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप नेचुरल तरीके से मोटा और घना बना सकती है. आइये जानते है कैसे-

एलोवेरा जेल- इस जेल को लगाने से ना सिर्फ आपकी आइब्रो घनी होंगी बल्कि इसके इस्तेमाल से आंख के आसपास की त्वचा भी मुलायम और खूबसूरत होगी.

प्याज़- सबसे पहले प्याज़ का रस निकाल ले इसके बाद इस रस को आइब्रो पर 15 से 20 मिनट के लिए लगाएं फिर इसे ठंडे पानी से धो लें. प्याज़ का रस लगाने से थोड़ी सी बदबू जरूर आएगी लेकिन ये आपकी आइब्रो के लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा.

मेथी का पेस्ट- करीबन 5 घंटे के लिए आप मेथी को पानी में भिगो कर रख दें इसके बाद आप मेथी को पीसकर इसमें कुछ बून्द बादाम के तेल की मिला दें. रात में सोने से पहले आप इस पेस्ट को अपनी आइब्रो पर लगा ले फिर सुबह उठकर अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो ले.

दूध- रात के समय में दूध में रुई भिगोकर आप अपनी आइब्रो पर लगा ले. दूध में प्रोटीन और विटामिन होता हैं जो आपकी आइब्रो की जड़ो में जाकर उसे पोषण प्रदान करता हैं. दूध आपकी आइब्रो की ग्रोथ के लिए बहुत फायदेमंद होता है.

Video : ऐसे पाएं घनी और सुन्दर पलकें

ऐसे मिटा सकते है आप अपने चेहरे के ब्लैकहेड्स

ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स पहुंचा सकते हैं आपकी स्किन को नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -