पुणे में शुरू हुई डीजल की होम डिलीवरी
पुणे में शुरू हुई डीजल की होम डिलीवरी
Share:

नई दिल्ली : अभी तक हमने प्यासे को कुएं के पास जाते देखा है ,लेकिन वक्त के साथ धीरे -धीरे सब बदलता जा रहा है .ईंधन के क्षेत्र में व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा के चलते अब इंडियन ऑइल ने पुणे में डीजल की होम डिलीवरी की प्रायोगिक शुरुआत कर दी है.यदि यह प्रयोग सफल रहा तो इसे अन्य क्षेत्रों में भी शुरू किया जाएगा.कंपनी के चेयरमैन संजीव सिंह ने बुधवार को यह जानकारी दी.

आपको बता दें कि कंपनी ने इसके लिए डीजल भरने वाली मशीन को एक ट्रक में लगाया है. यह मशीन वैसी ही है जैसी पेट्रोल पंपों पर लगी होती हैं. ट्रक में एक टंकी भी लगी हुई है. इससे शहर में लोगों को डीजल की होम डिलिवरी की जाएगी.सिंह ने बताया कि 'पेट्रोलियम और विस्फोटक सुरक्षा संगठन (पेसो) से मंजूरी मिलने के बाद इस तरह की सेवा शुरू करने वाली हमारी पहली कंपनी हैं.अभी इसे प्रायोगिक आधार पर शुरू किया गया है, तीन महीने के परीक्षण से प्राप्त होने वाले अनुभव के आधार पर इसे अन्य शहरों में शुरू किया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि पेट्रोल की होम डिलिवरी भी जल्द शुरू होने की उम्मीद है.इसके लिए सार्वजनिक खुदरा ईंधन विपणन कंपनियों हिंदुस्तान पेट्रोलियम और भारत पेट्रोलियम को भी होम डिलिवरी के लिए पेसो की मंजूरी मिली है. इन दोनों कंपनियों को भी प्रायोगिक परिचालन के लिए अलग-अलग क्षेत्र दिए गए हैं.इसे देखकर लगता है कि वह दिन दूर नहीं जब हर वाहन स्वामी के घर के सामने डीजल -पेट्रोल बिकते नजर आएँगे.

यह भी देखें

कोयंबटूर में भाजपा कार्यालय पर पेट्रोल बम फेंका

हुंडई-किया मोटर्स ने किया बड़ा एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -