हुंडई-किया मोटर्स ने किया बड़ा एलान
हुंडई-किया मोटर्स ने किया बड़ा एलान
Share:

नई दिल्ली: बाड़ी कार निर्माता हुंडई अपने उत्पाद में बड़ा चेंज करने जा रही है. हुंडई-किया मोटर्स ने अपने नए 1.6 लीटर U3 सीआरडीआई डीज़ल इंजन से जुड़ी अहम जानकारियां देते हुए कहा है कि नया 1.6 लीटर U3 सीआरडीआई डीज़ल इंजन सबसे पहले किया ऑप्टिमा में आएगा. उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही इस इंजन को यह इंजन हुंडई अपनी सेडान कार वरना, क्रेटा और एलांट्रा में शामिल कर सकती है.

कुछ महीने पहले किया मोटर्स ने बताया था कि कुछ SP कॉन्सेप्ट गाडी में बीएस-6 मानकों वाला इंजन आएगा. जानकारों की माने तो भारत में आने वाली किया SP कॉन्सेप्ट में भी नया 1.6 लीटर डीज़ल इंजन दिया जा सकता है. आपको बता दे कि SP कॉन्सेप्ट को हुंडई क्रेटा वाले प्लेटफार्म पर ही तैयार किया गया है, उम्मीद कि भविष्य में क्रेटा में भी यही इंजन दिया जा सकता है. जबकि फिलहाल इन गाड़ियों में पुरानी जनरेशन का 1.6 लीटर U2 सीआरडीआई इंजन लगा है. किया मोटर्स के अनुसार नया डीजल इंजन को यूरो-6 उत्सर्जन मानकों के हिसाब बनाया गया है.

जानकारों की माने तो किया इस इंजन को पहले ऑप्टिमा में लगाएगी, यह इंजन 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा. जानकारी ले लिए बता दें कि भारत में 1.6 लीटर U2 सीआरडीआई को कारों भारत में ही बनाया जाता है और तैयार भी किया जाता है. ऐसे में यह उम्मीद लगाईं जा रही है कि नए U3 इंजन को भी यहीं तैयार किया जाएगा.

जिनेवा मोटर शो की शान होगी लेक्सस UX क्रॉसओवर

यामाहा की ये नई बाइक आपको भी बना लेगी अपना दीवाना

जल्द ही सड़कों पर दौड़ लगाते दिखेगी ड्राइवरलेस बस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -