यूपी में स्कूली बच्चों के लिए हाई अलर्ट, सीसीटीवी से करें निगरानी
यूपी में स्कूली बच्चों के लिए हाई अलर्ट, सीसीटीवी से करें निगरानी
Share:

इलाहाबाद : हरियाणा में गुरुग्राम के रेयान स्कूल में गत दिनों 7 वर्षीय छात्र प्रद्युम्न की हत्या की घटना से सबक लेते हुए यूपी के उप-शिक्षा निदेशक माध्यमिक चतुर्थ मंडल ने स्कूली बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर हाई अलर्ट जारी कर दिया है। स्कूलों में मुख्यद्वार के अलावा अन्य प्रमुख स्थानों की निगरानी सीसीटीवी कैमरे से कराये जाने के निर्देश दिए गए हैं। ये निर्देश मंडल के समस्त इंटर तक के विद्यालयों पर लागू होंगे।

बता दें कि इस बारे में उप शिक्षा निदेशक माध्यमिक चतुर्थ मंडल मो. इब्राहीम के अनुसार गुरुग्राम के एक निजी स्कूल में दूसरी कक्षा के छात्र की हुई हत्या को देखते हुए मंडल के सभी स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत सभी विद्यालयों में सीसीटीवी कैमरे लगाने विशेषकर मुख्यद्वार एवं शौचालयों के सामने लगाया जाना अनिवार्य किया है। इसके अलावा स्कूल के आसपास उन जगहों पर भी सीसीटीवी कैमरे लगाने होंगे जहां पर जन सामान्य की आवाजाही होती है। 

यही नहीं उक्त मंडल ने जानलेवा ब्लू व्हेल गेम के दुष्प्रभाव के प्रति सजग करने के लिए भी ज़रूरी निर्देश दिए हैं। इसके लिए स्कूलों में छात्र छात्राओं को सुरक्षित रखने के लिए प्रार्थना के समय इस ब्लू व्हेल गेम के दुष्प्रभाव और सुरक्षा के उपाय बताने के भी निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही छात्र-छात्राओं को ई-हुक्का के प्रयोग से होने वाले कुप्रभाव को भी बताने के निर्देश दिए गए हैं। स्मरण रहे कि इन दिनों युवाओं में हुक्का के प्रति आकर्षण बढ़ रहा है।

यह भी देखें

रेयान संचालकों के नाम, हाई कोर्ट का पैगाम

प्रद्युम्न के पिता ने सर्वोच्च न्यायालय के समक्ष रखी 9 मांगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -