प्रद्युम्न के पिता ने सर्वोच्च न्यायालय के समक्ष रखी 9 मांगे
प्रद्युम्न के पिता ने सर्वोच्च न्यायालय के समक्ष रखी 9 मांगे
Share:

नईदिल्ली। रेयान इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थी प्रद्युम्न की हत्या को लेकर परिजन और अन्य विद्यार्थियों के पेरेंट्स में जमकर आक्रोश है। अब परिजन ने सीबीआई की मांग की है। इस मामले में मृतक प्रद्युम्न के पिता विशाल ठाकुर द्वारा सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई। दूसरी ओर जांच कमेटी की रिपोर्ट में स्कूल की कई खामियां सामने आई हैं, जिसमें कहा गया कि स्कूल में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे खराब पाए गए हैं।

साथ ही प्रद्युम्न की हत्या को लेकर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किए जाने के मामले में सोहना रोड और सदर थाने के एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने कहा है कि इस मामले में तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए। बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने इस मामले में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से फोन पर चर्चा भी की।

प्रद्युम्न के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अपनी याचिका में कहा है कि देश के सभी स्कूलों के मैनेजमेंट की जवाबदेही, देनदारी और जिम्मेदारी तय की जाए। भविष्य में स्कूल के भीतर बच्चों के साथ किसी भी तरह की घटना होती है तो मैनेजमेंट, डायरेक्टर, प्रिंसिपल, प्रमोटर सबके खिलाफ लापरवाही बरतने के आरोप के तहत कार्रवाई हो।

रेयान स्कूल ग्रुप के सीईओ पिंटो रेयान ने बॉम्बे हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है। इस तरह की घटना होने पर स्कूल की मान्यता या लाइसेंस रद्द किया जाए। स्कूलों में इस तरह की घटनाओं के लिए एक स्वतंत्र संवैधानिक ढांचा या ट्रिब्यूनल का गठन किया जाए। सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में एक कमीशन बनाया जाए जो स्कूलों को लेकर सिफारिश दे। मामले की सीबीआई जाॅंच की मांग भी की गई साथ ही परिवार के लिए सुरक्षा भी मांगी गई है।

नहीं होगी स्कूल की मान्यता रद्द : राम विलास शर्मा

गैर शैक्षणिक कर्मचारियों के पदों पर हों महिलाओं की नियुक्तियाॅं

बीजेपी नेता का बार डांसर के साथ ठुमके, वीडियो हुआ वायरल

प्रद्युम्न हत्याकांड का मामला गर्माया, अभिभावकों का उग्र प्रदर्शन

महिला के आरोप के बाद निलंबित पुलिस वाले ने लगाई फांसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -