खुद से चार्ज हो जाती है ये नई ई-स्कूटर
खुद से चार्ज हो जाती है ये नई ई-स्कूटर
Share:

ग्रेटर नोएडा में 9 से 14 फरवरी के बीच आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो 2018 का इंतजार अब जल्द ही ख़त्म होने वाला है. साथ ही कई कंपनियों के नए वाहनों से भी पर्दा हटने जा रहा है. लेकिन इससे पहले एशिया के इस सबसे बड़े ऑटोमोबाइल मेले से जुडी कई जानकारियां सामने आ रही है. इन दिनों ऑटो सेक्टर में इलेक्ट्रिक वाहनों का चलन काफी तेज हो गया है. जिसे देखते हुए कई दिग्गज कंपनियां अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों के निर्माण में जुटी हुई है.

इसी क्रम में हीरो भी अपनी नई ई-स्कूटर को इस ऑटो एक्सपो 2018 में लॉन्च कर सकती है. इस नई ई-स्कूटर को Hero AXHLE-20 नाम से पेश किया जा सकता है. कंपनी ने इसमें 4000 वॉट की पॉवरफुल मोटर का इस्तेमाल क्या है. ये दमदार मोटर किसी अन्य पेट्रोल स्कूटर के इंजन से कम शक्ति पैदा नहीं करता. कंपनी के मुताबिक इसकी अधिकतम स्पीड 85 KM/H है.

वहीँ हीरो का कहना है कि AXHLE-20 की बैटरी 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है. ये ई-स्कूटर फुल चार्ज होने पर इसे 110 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है. Hero AXHLE-20 की ख़ास बात ये है कि कंपनी ने इसमें एक ख़ास तकनीक से लैस ब्रेकिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया है जो स्कूटर को चलते समय भी बैटरी को चार्ज करने का काम करता है.

 

सेडान सेगमेंट की कारें आपके बजट में

वोल्वो की पहली स्टैंडअलोन इलेक्ट्रिक कार

ऑटो एक्सपो 2018 : इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड वाहनों की भरमार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -