आज से शुरू हुई अमरनाथ यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर बुकिंग
आज से शुरू हुई अमरनाथ यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर बुकिंग
Share:

भारत के सबसे प्राचीन और अद्भुत तीर्थस्थलों में से एक अमरनाथ की यात्रा के लिए हर साल लाखो लोग आवेदन करते हैं पर वहां की कठिन यात्रा के कारण होने वाली औपचारिकताओं के कारण नहीं जा पाते हैं. अक्षय तृतीया के साथ ही केदारनाथ,बद्रीनाथ और अब अमरनाथ की यात्रा का भी शुभारंभ हो रहा हैं. इस बार अमरनाथ यात्रा 28 जून से शुरू हो रही है. इस बार रजिस्ट्रेशन को सुविधाजनक बनाने के लिए चार जगह रजिस्ट्रेशन सेंटर्स बनाए गए हैं.

श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के सीईओ उमंग नरूला ने यात्रा के संबंध में बताया कि 60 दिन तक चलने वाली वार्षिक अमरनाथ यात्रा 28 जून को शुरू होगी और इस साल यह यात्रा 20 दिन ज्यादा चलेगी यानि 26 अगस्त रक्षाबंधन तक चलेगी.  60 दिन चलने वाली इस यात्रा में हर दिन 1500 यात्री यात्रा कर सकेंगे. यात्रियों की सुविधा के लिए दो रूट् निर्धारित किए गए हैं. जिसमें हर रूट पर 7500 लोग शामिल होंगे. 

देशभर में पंजाब नैशनल बैंक, द जम्मू-कश्मीर बैंक और येस बैंक की विभिन्न शाखाओं के जरिये पहले ही तीर्थ यात्रा के लिए अग्रिम पंजीकरण कराया जा रहा है.जम्मू कश्मीर में अमरनाथ श्राइन बोर्ड  की ओर से सारी सुविधाओं का इंतजाम करने की कवायद शुरू हो चुकी साथ ही हर साल की तरह सरकार द्वारा इस बार भी भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात की जाएगी . 

अमरनाथ यात्रा: बाबा बर्फानी के भक्तों के लिए खुश खबर

बड़ी खबर: वसीम रिजवी को जान से मारने की साजिश

राम जन्मभूमि पर पूजा 'मूल अधिकार'- स्वामी

भागवत को चार साल बाद राममंदिर याद आया- अंसारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -