हिमाचल प्रदेश और राजस्थान में भारी बारिश और बाढ़ आमजन के लिये बनी मुसीबत
हिमाचल प्रदेश और राजस्थान में भारी बारिश और बाढ़ आमजन के लिये बनी मुसीबत
Share:

वर्षाऋतु के इस चलते दौर पर तेज बारिश से आई बाढ़ की वजह से देश के विभिन्न स्थानों में लोगों को एक बड़ी समस्या का सामना करना पढ़ रहा है. किसी -किसी क्षेत्र में तो लोगों की जानें भी जा चुकी है .हाल ही में  उत्तर भारत के कई इलाकों में भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त -व्यस्त हो गया है. यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और राजस्थान में भारी बारिश और बाढ़ के कारण कई जानें चली गई है तो वहीं लाखों लोग इस आपदा से जूझ रहे है .

इस बारिश के चलते रेल यातायात के साथ अन्य क्षेत्र भी प्रभावित हुए है .इस बारिश की वजह से बहुत सी  ट्रेने रद्द कर दी गई हैं .तो कुछ ट्रेनों को के रूट में बदलाव भी किया गया है.

वही हम बात राजस्थान की करें तो यहां के कुछ जिलों में भारी बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भर गया है. पानी का स्तर बढ़ने के कारण हजारों लोग बाढ़ में फसे हुए है .लोगों को अनेकों समास्याओं का सामना करना पड़ रहा है .

लोगों को निकालने के लिए नौकाओं का सहारा लिया जा रहा है। वहीं सेना के जवानों ने कई जगहों पर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रखा है। भारी बारिश के कारण यहां कई लोगों की जान भी चली गई है.

वहीं हिमाचल प्रदेश में भी भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. राज्य के कई इलाकों में भूस्खलन भी हुआ है जिसमें कई लोगों की जान चली गई हैं.

राजधानी शिमला में भी भारी बारिश का कहर देखने को मिला है.कई जगहों पर पानी भर गया है. वहीं सड़कों पर लंबा जाम लगा हुआ है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -