सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

नहीं रहे MDH मसाला के मालिक धर्मपाल गुलाटी

नई दिल्ली : मशहूर MDH के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का 99 की उम्र में निधन हो गया. जी हाँ, राजधानी दिल्ली के अस्पताल में निधन हो गया. बता दें, MDH के संस्थापक महाशय चुन्नी लाल गुलाटी के बेटे महाशय धर्म पाल भारत के विभाजन के बाद दिल्ली शिफ्ट हो चुके थे और वहीँ वर वो रह रहे थे. इनकी MDH की फैक्ट्री जिसे 'महाशियों दी हट्टी' के नाम से भी जाना जाता है, वह भी साल 1959 में दिल्ली में ही स्थापित की गई थी. 


घाटी में अभी भी 300 आतंकी सक्रिय, 250 से ज्यादा घुसपैठ की फिराक में : सेना

श्रीनगर। कभी अपनी खूबसूरती की वजह से दुनिया भर के पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र रही कश्मीर की वादियां अब आतंक के साये में घिर गई है। कश्मीर से आतंक का नामोनिशान मिटाने के लिए भारतीय सेना की ओर  से पिछले कई हफ़्तों से एक सर्च ऑपरेशन भी चलाया जा रहा था जिसके तहत सेना जम्मू-कश्मीर के चप्पे-चप्पे से आतंकवादियों को ढूंढ-ढूंढ  कर मार रही है। सेना के इस अभियान से  कश्मीर समेत देश भर के लोगों में आतंक के खिलाफ खौफ थोड़ा कम हुआ ही था कि अब  आतंक से जुडी एक ऐसी खबर सामने आई है जिसने पुरे देश को फिर खौफ के साये में जीने को मजबूर कर दिया है। 


जम्मू कश्मीर : उत्तराखंड में फिर हुई भूकंप की हलचल

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के कुछ हिस्सों भूकम्प की सुचना मिली है. जानकारी के लिए बता दें, यह 4.6 की रिचेर स्केल पर मापे गए हैं. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, चूँकि यह भूकंप खतरनाक नहीं था इसलिए इसकी जानकारी सुबह मिली. यह ग्राफ़िक तस्वीर मौसम विभाग की तरफ से जारी की गई है और इसी के साथ न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने भी ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है. 


अमेरिका : गंभीर आरोपों के बावजूद कावानाह ने संभाली अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट की कमान

वॉशिंगटन। अमेरिका के मशहूर वकील और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के चहेते  ब्रेट कावानाह यौन शोषण जैसे गंभीर आरोपों में घिरे होने के बावजूद अमेरिका की सुप्रीम कोर्ट के जज चुन लिए गए है। उन्होंने अमेरिकी सीनेट के इस फैसले के कुछ समय बाद ही अपने पद की शपथ भी ग्रहण कर ली है। 


भारत की बड़ी कामयाबी, पृथ्वी-2 मिसाइल का सफल परीक्षण

नई दिल्ली। विज्ञान और टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में तेजी से तरक्की कर रहे भारत को हाल ही एक में एक और बड़ी  कामयाबी मिली है। इस बार भारत ने यह कामयाबी मिसाइल टेक्नोलॉजी के क्षेत्र हासिल की है। दरअसल देश ने हाल ही में  परमाणु हथियारों को ले जाने में समर्थ पृथ्वी-2 मिसाइल का एक सफल परीक्षण किया गया है। 


ख़बरें और भी 

राम मंदिर मुद्दा : अब सपा सांसद बोले, अगले 6 महीने में बन जाएगा अयोध्‍या में राम मंदिर

एक और बीमारी की चपेट में आये लालू प्रसाद यादव, हुए अस्पताल में भर्ती

लेह : दुनिया के सबसे ऊँचे पूल का काम शुरू, यात्रियों के साथ-साथ सेना के लिए भी वरदान

जम्मू कश्मीर : उत्तराखंड में फिर हुई भूकंप की हलचल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -