सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

पीएम मोदी ने किया अमूल चॉकलेट फैक्ट्री का उद्घाटन, कहा दुनिया भर के लिए प्रेरणा है अमूल

अहमदाबाद: आज पीएम मोदी गुजरात दौरे पर हैं, इस दौरान उन्होंने अमूल की चॉकलेट फैक्ट्री का उद्घाटन करने के बाद जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि अमूल का ब्रांड दुनिया भर में जाना जाता है, यह एक प्रेरणा बन गया है,  यह सशक्तिकरण का एक उत्कृष्ट मॉडल है. उन्होंने कहा कि दुनिया के विभिन्न हिस्सों में, कई बार हमने देखा कि समाजवाद क्या है, हमने पूंजीवाद भी देखा, लेकिन अमूल  के माध्यम से सरदार पटेल ने हमे एक अलग ही तरीका दिखाया.


एक गलती की वजह से अपनी ही कंपनी छोड़ने को मजबूर हुए एलन मस्क

वाशिंगटन। अमेरिका की मशहूर लक्ज़री इलेक्ट्रॉनिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला के संस्थापक और चेयरमैन एलन मस्क को अपनी एक छोटी से गलती बहुत महंगी  पड़ गई है। अपनी इस गलती की वजह से टेस्ला प्रमुख एलन मस्क को न सिर्फ अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा है बल्कि इसके साथ ही उन्हें करोड़ों डॉलर का हर्जाना भी देना पड़ रहा है। 


भारत का पलटवार, कहा पेशावर हमला पाक द्वारा पाले गए आतंकियों ने ही किया था

न्यूयॉर्क:  भारत ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री द्वारा संयुक्त राष्ट्र में दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि पाकिस्तान का यह  घृणास्पद आरोप हमले में मारे गए बच्चों का अपमान करता है. रकविवर को पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मेहमूद कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र में आम चर्चा के दौरान भारत पर आरोप लगाते हुए कहा था कि पेशावर के आर्मी स्कूल में हुए हमले में भारत का हाथ था. इसके बाद संयुक्त राष्ट्र के देश के स्थायी मिशन की भारतीय राजनयिक, ईनाम गंभीर ने भारत के उत्तर का अधिकार इस्तेमाल करते हुए कल रात अपने आम सभा संबोधन के दौरान कुरेशी के निराधार आरोपों को खारिज कर दिया.


विवेक तिवारी हत्याकांड : राज बब्बर बोले सीएम योगी इस्तीफा दें

लखनऊ। उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार रात पुलिस फायरिंग की वजह से एप्पल कंपनी के लखनऊ ऑफिस के मैनेजर विवेक तिवारी की मौत होने के बाद से देश भर में इस मामले का विरोध हुआ है। इस घटना के बाद से इसपर देश भर में राजनितिक सियासत भी गरमा रही है। अब कांग्रेस संसद  राज बब्बर ने भी इस हादसे को लेकर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफे की मांग तक कर ली है।


विवेक तिवारी हत्‍याकांड : पत्नी को नौकरी के साथ 25 लाख देगी योगी सरकार

लखनऊ। उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार की रात पुलिस की फायरिंग की वजह से एप्पल कंपनी के मैनेजर विवेक तिवारी की मौत होने के बाद से देश भर में इस मामले का विरोध हुआ है। इस घटना को लेकर काफी राजनितिक बहस बाजी भी हो चुकी है लेकिन इन सब के बीच अब सरकार की ओर से विवेक के  परिजनों के लिए एक राहत भरी खबर आई है। 


ख़बरें और भी

जानिए वीडियोकॉन के अध्यक्ष वेणुगोपाल धूत के जीवन से जुडी कुछ दिलचस्प बातें

CMD माधवन ने कहा, HAL ने 2017-18 में किया अब तक का रिकॉर्ड कारोबार

पेट्रोल पम्पों पर रोज होता है यह 'घोटाला', ऐसे बचाये अपनी जेब

आखिर क्यों बढ़ते जा रहे है पेट्रोल-डीजल के दाम? जानिये किस सरकार की कितनी हिस्सेदारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -