सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

संयुक्त राष्ट्र महासभा में शामिल होने न्यूयॉर्क पहुंची सुषमा स्वराज

न्यूयॉर्क: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज संयुक्त राष्ट्र महासभा के 73 वें सत्र में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए न्यूयॉर्क पहुंची हैं जहाँ वे अपने वैश्विक समकक्षों के साथ कई द्विपक्षीय और बहुपक्षीय बैठकें आयोजित करेंगी. वे 29 सितंबर की सुबह सामान्य बहस को संबोधित करेगी. सोमवार, 24 सितंबर को, यूएनजीए नेल्सन मंडेला शांति शिखर सम्मेलन के नाम से जाना जाने वाला नेल्सन मंडेला के जन्म की शताब्दी के सम्मान में वैश्विक शांति पर उच्च स्तरीय पूर्ण बैठक आयोजित करेगा.


लगता है राहुल गाँधी अब पाकिस्तान के साथ महागठबंधन बना रहे है : अमित शाह

नई दिल्‍ली। भारत में आगामी चुनाव बेहद तेजी से नजदीक आ रहे है और इसके साथ ही देश के तमाम राजनेताओं  और राजनैतिक पार्टियों ने भी एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला तेज कर दिया है। इस मामले में बीजेपी और कांग्रेस सबसे आगे है। इसी कड़ी में अब बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने भी अब राहुल गांघी द्वारा पार्टी पर लगाए जा रहे  आरोपों का पलटवार करते हुए उनपे एक करारा वार किया है।

अंतर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस के मौके पर संयुक्त राष्ट्र के महासचिव अक्टूबर में आएंगे भारत


राहुल के बचाव में आये सुरजेवाला, बोले- पहले अपना ज्ञान बढ़ाये अमित शाह

नई दिल्‍ली। भारत में आगामी चुनाव बेहद काफी नजदीक आ गए है और इसके मद्देनजर देश के तमाम राजनेताओं ने भी एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला तेज कर दिया है। इस कड़ी में हाल ही में भाजपा  के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हाल ही में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी पर निशाना साधते हुए एक बयान दिया था जिसमे उन्होंने  कहा था कि राहुल अब शायद पाकिस्तान के साथ भी गठबंधन बना रहे है। लेकिन अब कांग्रेस कोर कमेटी के नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला राहुल के बचाव में आ गए है और उन्होंने अमित शाह के इस बयान पर जबरदस्त  पलटवार किया है। 


भारतीय सेना प्रमुख के बयान से भड़का पकिस्तान, बोला - हम भी युद्ध के लिए तैयार हैं

नई दिल्‍ली। कुछ दिनों पूर्व ही पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा भारतीय सैनिक शहीद नरेंद्र सिंह की क्रूरता से हत्या किये जाने को लेकर भारतीय सेना प्रमुख द्वारा दिए गए बयान को सुनकर पकिस्तान बौखला गया है। और अब पाकिस्तान ने इसके विरोध में बयान देते हुए यह तक कह दिया कि वो भारत से युद्ध के लिए तैयार है।

 

राफेल डील विवाद : बीजेपी-कांग्रेस की लड़ाई में अब पकिस्तान भी उतरा

नई दिल्‍ली। देश की राजनीति में पिछले कई दिनों से विवादों में चल रहे राफेल डील के विवादित मुद्दे पर देश में राजनितिक बहसबाजी बढ़ती ही जाती है। इस मुद्दे को लेकर देश की दो बड़ी पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस लगातार एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रही है। अब इस मुद्दे को लेकर बीजेपी-कांग्रेस के बीच हो रही बयानी लड़ाई में अब  भारत का पड़ोसी देश पकिस्तान भी उतर गया है। 


ख़बरें और भी 

फ्लिपकार्ट के 'बिग बिलियन डेज' सेल की तारीख बताओ और स्पेशल ऑफर्स का लाभ पाओ

आरबीआई की नई गाइडलाइन, अब दो टुकड़ों वाला नोट भी चलेगा

राजस्थान में 7वें दिन भी जारी है रोडवेज की हड़ताल, जनता हो रही है बेहाल

64 की उम्र में 'रुदाली' निर्देशक कल्पना लाजमी ने दुनिया को कहा अलविदा

राफेल डील विवाद : बीजेपी-कांग्रेस की लड़ाई में अब पकिस्तान भी उतरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -