64 की उम्र में 'रुदाली' निर्देशक कल्पना लाजमी ने दुनिया को कहा अलविदा
64 की उम्र में 'रुदाली' निर्देशक कल्पना लाजमी ने दुनिया को कहा अलविदा
Share:

बॉलीवुड की फिल्मकार कल्पना लाज़मी जो हमेशा ही महिला प्रधान फिल्म बनाने पर ज़ोर देती थी, उनका निधन 64 साल की उम्र हो गया. जी हाँ, बताया जा रहा है कल्पना का निधन रविवार को मुंबई में हुआ जिन्हें बॉलीवुड के सितारों ने  श्रद्धांजलि दी है. कल्पना पिछले एक साल से किडनी के कैंसर जूझ रही थी जिसके बाद उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. 

जैसा कि हमने बताया, कल्पना लाजमी हमेशा ही महिला प्रधान फिल्में बनाती थी और कई फिल्में फेमस भी हैं. कल्पना की 'रुदाली' काफी हिट और फेमस रही जिसमें उन्होंने डिंपल कापड़िया को अहम किरदार में लिया था. रुदाली के अलावा उन्हें 'चिंगारी', 'एक पल और दमन' भी बनाई थी. इस पर बॉलीवुड की एक्ट्रेस हुमा कुरैशी ने ट्वीट कर दुःख जताया है और उनके अलावा कई और सितारों ने उनके निधन पर शोक जताया है. 

आपको बता दें, कल्पना चित्रकार ललिता लाजमी की बेटी और अभिनेता और निर्देशक गुरुदत्त की भतीजी थीं. कल्पना लाजमी ने तीन दशक पहले निर्देशक श्याम बेनेगल के साथ असिस्टेंस के तौर पर निर्देशन में कदम रखा था. निर्देशन का काम सीखकर बतौर निर्देशक अपनी पहली फिल्म 1986 में रिलीज़ की थी जिसमें नसीरुद्दीन शाह और शबाना आज़मी मुख्य भूमिकाओं में नज़र आए थे. इसके बाद उन्होंने 1993 में डिंपल कपाड़िया को लेकर फिल्म रुदाली बनाई जो दर्शकों को बेहद पसंद आई. 

बॉलीवुड अपडेट्स..

शिल्पा को भी करना पड़ा रंगभेद का सामना, लेकिन ऐसे दिया मुंहतोड़ जवाब

धड़क गर्ल ने पूरा किया सुई धागा चैलेंज, आगे इन्हें किया नॉमिनेट

आयुष्मान की पत्नी को हुआ कैंसर, महिलाओं को दी सलाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -