भारत के अफ्रीका दौरे से पहले गंभीर ने दिया बड़ा बयान
भारत के अफ्रीका दौरे से पहले गंभीर ने दिया बड़ा बयान
Share:

रणजी ट्रॉफी में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि भारतीय टीम अगले महीने से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेगी. एएनआई से बातचीत के दौरान 2011 विश्वकप में भारत की तरफ से लाजवाब प्रदर्शन करने वाले गौतम गंभीर ने कहा कि, 'मेरा मानना है कि टीम इंडिया पूरे आत्मविश्वास के साथ दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी क्योंकि पिछले दो सालों में टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. हालांकि ये जरूरी है कि टीम जल्द वहां के हालात में खुद को ढाल ले और मानसिक तौर पर मजबूत रहे.'

हालांकि गंभीर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले भारतीय दौरे को एक चुनौती के रूप में भी देख रहे है. उन्होंने कहा कि, 'मुझे लगता है कि ये बड़ी चुनौती होगी क्योंकि दक्षिण अफ्रीका बड़ी टीम है. उनके पास अच्छा गेंदबाजी अटैक है, इसलिए मेरा मानना है कि ये बड़ी चुनौती होगी. मुझे यकीन है कि खिलाड़ी इसके लिए तैयार होंगे क्योंकि आप खुद को सर्वश्रेष्ठ टीम के सामने चुनौती देना चाहते हैं.' वहीं रणजी ट्रॉफी में गंभीर अपने बल्ले से खूब रन बरसा रहे है.

इस बारे में बात करते हुए गंभीर ने कहा कि, "ये सच है कि इतने सालों तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने के बाद जब भी आप नया सीजन शुरू करते हैं तो फाइनल में पहुंचने की उम्मीद रखते हैं. इससे आपको ज्यादा मैच खेलने का मौका मिलता है और अगर आप फाइनल जीत जाते हैं तो आपको ईरानी ट्रॉफी जैसे और मैच खेलने का मौका मिलता है. पहला लक्ष्य फाइनल में पहुंचना होता है और फिर आप फाइनल जीतने पर ध्यान लगाते हैं. हमारी टीम में ऐसे बहुत से युवा खिलाड़ी हैं जो इसके लिए तैयार हैं. ऐसा इसलिए हैं क्योंकि बहुत कम खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी फाइनल खेलने का मौका मिलता है."

 

भारतीय अंडर-19 विश्व कप टीम को कोहली की सलाह

रैसल किंग्डम 12 से वापसी करेंगे क्रिस जैरिको

होल्कर की पिच को लेकर रोहित शर्मा ने दिया ये बयान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -