गूगल ने अपने यूजर्स के लिए किया बड़ा बदलाव
गूगल ने अपने यूजर्स के लिए किया बड़ा बदलाव
Share:

नई दिल्ली. गूगल ने काफी समय के बाद क्रोम में एक ऐसा फीचर ऐड किया है जो आपको काफी पसंद आएगा. इसे आप बड़ा बदलाव कह सकते हैं, क्योंकि इससे आपको काफी फायदा होगा.पहले आप किसी वेबसाइट को ओपन करते थे, तो आप विज्ञापनों के लिए अचानक ही दूसरी वेबसाइट पर पहुंच जाते थे. इसी को रिडायरेक्ट कहा जाता है. कई यूजर्स को ये रिडायरेक्ट विज्ञापन काफी अनॉइंग लगते हैं। ऐसे में गूगल के नए फीचर्स में इन अनॉइंग रिडायरेक्ट ऐड्स से आपको राहत मिल जाएगी.

Chrome 64 वर्जन में गूगल रिडायरेक्ट की इस प्रॉब्लम को हमेशा के लिए खत्म कर देगा. इस अपडेट में रिडायरेक्ट पेज पर पहुंचाने की जगह एक इनफोबार दिखाया जाएगा. गूगल आने वाले समय में वेबसाइट पर दिए जाने वाले थर्ड पार्टी पॉप अप में दिए गए हिडेन क्लिक बेट को भी हटाएगा. आम तौर पर कुछ वेबसाइट खोलने पर कई पॉप अप आते हैं जिनमें हिडेन बटन होते हैं, इन्हें क्लिक करते ही आप किसी दूसरी वेबसाइट पर चले जाते हैं. इसे भी ब्लॉक करने की तैयारी की जा रही है.

इसके साथ ही गूगल भविष्य में होने वाले अपडेट में हिडेन क्लिक बेट को भी हटाएगा. आपको बता दें कि हिडेन क्लिक बेट वो होते हैं, जो दिखाई नहीं, देते हैं, लेकिन आप किसी वेब पेज पर कहीं भी क्लिक करें, ये आपको रिडायरेक्ट करके किसी स्पैम वेबसाइट या विज्ञापन पर पहुंचा देत हैं.

25,000 रुपए से कम कीमत वाले ये बेस्‍ट स्मार्टफोन

भारत में लॉन्च हुआ अल्काटेल' A5 LED और A7'

जानिए भारत में कब लॉन्च होगा जियोनी एम7 पावर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -