वजन को आसानी से कम करता है अदरक और नींबू का पानी
वजन को आसानी से कम करता है अदरक और नींबू का पानी
Share:

आजकल सभी लोग अपने वजन को कम करने के लिए बहुत से तरीके अपनाते हैं. पर कोई फायदा नहीं होता है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलु नुस्खे बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप आसानी से अपना वेट लॉस कर सकते हैं. जी हां, आज हम आपके लिए कुछ ऐसे घरेलु नुस्खे लेकर आये हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने घर में ही आसानी से अपने वजन को कम कर सकते हैं.

1- बहुत कम ही लोग ये बात जानते होंगे की नींबू और अदरक का पानी वजन को कम करने में महत्वपूर्ण रोल अदा करता है, पर किसी को भी इसे इस्तेमाल करने का सही तरीका पता नहीं होता है, अगर आप अपने वजन को कम करना चाहते है तो इसके लिए अपने स्वाद के हिसाब से नींबू तथा अदरक के रस को मिलाकर एक गिलास में डाल दें अब इस गिलास में इसके बराबर पानी डाल लें. अब इसका सेवन सुबह खाली पेट में करें, अगर आप नियमित रूप से अदरक और नींबू के पानी का सेवन करते है तो इससे आपके पेट की चर्बी जल्दी ही कम हो जाएगी.

2- पपीता एक बहुत ही स्वादिष्ट फल होता है, इसके सेवन से वजन भी आसानी  से कम हो जाता है. इसलिए अगर आप अपने वजन को कम करना चाहते हैं तो अपने खाने में पपीते को जरूर शामिल करें. 

3- अपने वजन को कम करने के लिए दालचीनी को भी आप अपनी डाईट में शामिल कर सकते हैं. इससे भी वजन आसानी से कम हो जाता है. इसके अलावा अगर आप अपने वजन को कम करना चाहती हैं तो मैदा अथवा मैदा से बनी चीजें जैसे मेक्रोनी, मैगी, नूडल्स आदि को आप अधिक न सेवन करें.

 

सेहत के लिए फायदेमंद होती है बीयर

कोलेस्ट्रोल को कंट्रोल में रखता है टोफू

कब्ज़ की समस्या से छुटकारा दिलाता है पालक का जूस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -