होममेड स्क्रब से पाएं टैनिंग की समस्या से छुटकारा
होममेड स्क्रब से पाएं टैनिंग की समस्या से छुटकारा
Share:

गर्मियों के मौसम में तेज धूप और सूरज की हानिकारक किरणों के कारण त्वचा में टैनिंग की समस्या हो जाती है. टैनिंग की समस्या होने पर त्वचा के वो  हिस्से काले और बेजान हो जाते हैं जो खुले रहते हैं. टैनिंग की समस्या देखने में बहुत ही खराब लगती है. टैनिंग की समस्या होने पर लड़कियां अपनी पसंद के कपड़े भी नहीं पहन पाते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी. 

निम्बू हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से आप टैनिंग की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. इस स्क्रब को बनाने के लिए एक कटोरी में एक नींबू का रस ले लें. अब इसमें एक चम्मच चीनी, एक चम्मच ऑलिव ऑयल और एक चम्मच शहद डालकर अच्छे से मिक्स करें. लीजिये  आपका स्क्रब तैयार है. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से स्क्रब करें. अब धीरे-धीरे सर्कुलर मोशन में अपने चेहरे की मसाज करें.  3 से 4 मिनट तक मसाज करने के बाद इसे आधे घंटे के लिए अपने चेहरे पर लगा हुआ छोड़ दे. बाद में इसे ठंडे पानी से धो कर पोंछ लें. 

अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो अपने चेहरे को धोने के बाद मॉश्चराइजर लगाएं. नींबू में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होते हैं जो उम्र के निशान हटाने आदि समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं. चीनी एक्सफोलिएटर के रूप में काम करती है तथा इसके बड़े बड़े दाने त्वचा में मौजूद  डेड सेल्स को हटाने में सहायक होते हैं.

 

केसर के इस्तेमाल से पाएं खिली खिली और आकर्षक त्वचा

दही के इस्तेमाल से दूर हो जाएगी पिंपल्स की समस्या

स्किन के लिए फायदेमंद होता है लैवेंडर का तेल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -