गांधीनगर के आर्चबिशप को चुनाव आयोग का नोटिस
गांधीनगर के आर्चबिशप को चुनाव आयोग का नोटिस
Share:

अहमदाबाद.  देश को राष्ट्रवादी ताकतों से बचाने के लिए मतदान की अपील वाले पत्र पर चुनाव आयोग ने गांधीनगर के आर्चबिशप को नोटिस जारी किया है. आर्चबिशप ने ईसाई समुदाय को पत्र लिखकर उनसे अपील की थी कि वे गुजरात विधानसभा चुनाव में देश को 'राष्ट्रवादी ताकतों' से बचाएं.

आर्चबिशप ने अपने पत्र में कहा था कि राष्ट्रवादी ताकतों के उभार के चलते देश का लोकंतात्रिक ताना-बना दांव पर है और अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों में असुरक्षा की भावना है. गुजरात के चुनावी माहौल में इसे बीजेपी के खिलाफ मतदान करने की अपील के तौर पर देखा गया था. चुनाव आयोग ने आर्चबिशप को नोटिस जारी कर कहा है कि वह बताएं कि किस उद्देश्य के तहत उन्होंने ऐसा पत्र लिखा.

गांधीनगर के कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी सतीश पटेल ने बताया कि हमने आर्चबिशप को नोटिस जारी कर पत्र जारी करने को लेकर अपना उद्देश्य स्पष्ट करने को कहा है. हमने जवाब देने के लिए उन्हें कुछ दिनों का वक्त दिया है. 

उनके जवाब के बाद हम तय करेंगे कि क्या कार्रवाई की जानी चाहिए. हम अपने जवाब के आधार पर भविष्य के कदम पर फैसला करेंगे. पटेल ने कहा,  हम समझते हैं कि पत्र ऐसे समय में वोटरों को गुमराह करने और अल्पसंख्यक समुदाय को भ्रमित करने के लिए था जब आदर्श आचार संहिता लागू है.  

गुजरात चुनाव पर लगा है 1000 करोड़ का सट्टा

माल्या को मुंबई के आर्थर रोड जेल में रखा जाएगा

सहायक अध्यापकों की सीधी भर्ती का प्रावधान खत्म

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -