फ्रेंच ओपन में इतिहास रचने को तैयार साइना, सिंधू और श्रीकांत
फ्रेंच ओपन में इतिहास रचने को तैयार साइना, सिंधू और श्रीकांत
Share:

पिछली बार चैंपियन रह चुकी किदाम्बी श्रीकांत, पी वी सिंधू और साइना नेहवाल मंगलवार से शुरू होने वाले फ्रेंच ओपन के ख़िताब पर रहेगी. इस खेल में पहले तीनों की नज़रें बीडब्ल्यूएफ खिताब पर होंगी. इसी के साथ बेहतरीन और दुनिया की दसवें नंबर की खिलाड़ी साइना डेनमार्क ओपन के फाइनल तक तो पहुंच गई लेकिन रविवार को टॉप रैंकिंग वाली ताइ जू यिंग से हार गईं. इसके बाद बात करें श्रीकांत की तो वह भी सेमीफाइनल में पहुंच पाए. इसी के बाद उनके के पास भी फ्रेंच ओपन की तैयारी के लिए काफी कम समय रहा. दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी सिंधू ओडेंसे में पहले दौर में ही हार गई थीं.

इस बार श्रीकांत के अलावा पुरूष एकल वर्ग में भारत के बी साइ प्रणीत और समीर वर्मा भी खेलते नज़र आएंगे. श्रीकांत ने डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में समीर को हराया था. अश्विनी पोनप्पा और सात्विक साइराज रांकी रेड्डी मिश्रित युगल में भारतीय चुनौती पेश करेंगे. बता दें, इस बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 750 टूर्नामेंट में ताइ जू और केंटो मोमोटा एक बार फिर से इस खिताब के लिए प्रबल दावेदार नज़र आ रही हैं. 

महिला वर्ग महिला वर्ग में ताइ जू, साइना, सिंधू और कैरोलिना मारिन की को कड़ी चुनौती मिलने वाली है और इस ख़िताब के लिए खेलती हुई नज़र आएँगी. वहीं, पुरूष वर्ग में चेन लोंग, सोन वान हो, विक्टर एक्सेलसेन और शि युकी प्रबल दावेदारों में शामिल हैं और सभी की नज़रें इन्हीं पर बनी होंगी. श्रीकांत पहले दौर में दुनिया के 22वें नंबर के खिलाड़ी वोंग विंग कि विंसेंट के साथ खेलेंगे. वहीं, साइना 37वीं रैंकिंग वाली साएना कावाकामी के साथ खेलेंगी और सिंधु 11वीं रैंकिंग वाली बेइवेन झांग के साथ खेल दिखाएंगी.  

खबरें और भी...

जोकोविक ने शंघाई मास्टर्स चैंपियनशिप जीती, रैंकिंग में पहुंचे आगे 

सेरेना विलियम्स की नजर 8वें खिताब पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -