पूर्व कैबिनेट सचिव टीएसआर सुब्रमण्यन नहीं रहे
पूर्व कैबिनेट सचिव टीएसआर सुब्रमण्यन नहीं रहे
Share:

नई दिल्ली : एक और पूरी खबर आ रही है जिसके अनुसार पूर्व कैबिनेट सचिव टीएसआर सुब्रमण्यन का सोमवार सुबह 79 साल की उम्र में निधन हो गया है. टीएसआर देश के सबसे बड़े अधिकारियों में शुमार थे. IAS एसोसिएशन ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. सुब्रमण्यन के निधन पर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण समेत कई राजनितिक हस्तियों ने दुख जाहिर किया है.  उनका जन्म 11 दिसंबर,  1938 को थंजावुर में हुआ था.

IAS एसोसिएशन की तरफ से ट्वीट किया कि टीएसआर सुब्रमण्यन की मौत से सभी को दुख पहुंचा है. वह देश के सबसे सीनियर IAS अधिकारियों में से एक थे. उनका अंतिम संस्कार शाम 5.30 बजे लोधी रोड शमशान घाट पर किया जाएगा. टीएसआर सुब्रमण्यन उत्तर प्रदेश से 1961 कैडर बैच के सदस्य थे. वह 1 अगस्त 1996 से 1 मार्च 1998 तक कैबिनेट सचिव रहे थे. इसके अलावा वे टैक्सटाइल मंत्रालय में भी सचिव के पद पर रह चुके थे. सितंबर, 1999 से नवंबर 2011 तक सुब्रमण्यन एचसीएल में नॉन एक्सक्यूटीव डॉयरेक्टर का पद भी संभाला था. वे शिव नादर यूनिवर्सिटी के चांसलर और फाउंडर मेंबर में से एक रहे हैं.

गौरतलब है कि भाजपा विधायक मगनलाल शाह का भी रविवार रात करीब 10:25 बजे 55 वर्ष की आयु में निधन हो गया है . सीएम ने विधायक शाह के निधन पर गहरा शोक जताते हुए होली मिलन के सभी कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया है. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विधायक शाह के निधन को अपूर्णीय क्षति बताया है, साथ ही परिजनों को परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य प्रदान करने की कामना की. मगनलाल शाह चमोली जिले की थराली विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक थे. मगनलाल शाह इससे पहले भी एक बार पिंडर सीट से विधायक रह चुके हैं. वही फिल्म जगत में भी शोक छाया हुआ है जहा अभिनेत्री श्रीदेवी का दुखद निधन हो गया है. 

बीजेपी विधायक का निधन

श्रीदेवी के अचानक चले जाने से शॉक्ड है टीवी का ये स्टार

Video : इंजेक्शन लेने के सवाल पर श्रीदेवी ने ऐसा दिया था जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -