यमुना में बाढ़ के तांडव से दिल्ली में बढा खतरा
यमुना में बाढ़ के तांडव से दिल्ली में बढा खतरा
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली में लगातार हो रही बारिश से शनिवार रात यमुना के पानी ने खतरे के निशान को पार कर लिया. उफनती यमुना में बाढ़ के तांडव से दिल्ली पर बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. यमुना नदी ने 204 मीटर के चेतावनी स्तर से ऊपर आकर खतरे के निशान को छू लिया है. बता दें कि शनिवार की शाम से पानी का बढ़ना शुरू हुआ तो रात तक वो जारी रहा. इस कारण बाढ़ से बिगड़े हालातों ने सभी को चिंता में डाल दिया, जिन इलाकों पर सबसे पहले डूबने का खतरा मंडरा रहा है, उन्हें खाली कराने के आदेश दिए जा चुके हैं.

जल स्तर बढ़ने पर राहत एवम बचाव कार्यों के लिए कार्य योजना तैयार है. मोटर बोट्स को तैयार रहने के लिए कहा गया है. यमुना की बाढ़ से घबराए रेलवे विभाग ने भी पुराने पुल का ट्रैफिक रोक दिया है. यमुना का जलस्तर बढ़ने से दिल्ली सहारनपुर रेलमार्ग हुआ बाधित हुआ है. सहारनपुर से दिल्ली और शामली से दिल्ली जाने वाली ट्रेनें रद्द कर दी गई है. इस कारण बागपत के बड़ौत स्टेशन पर यात्री परेशान हो रहे हैं. रेल यमुना के जल स्तर की पल-पल जानकारी लगातार ले रहा है.

उधर, दिल्ली सरकार में मंत्री कपिल मिश्रा ने कहा कि यमुना के इलाके में 10 बोट गश्त कर रही है, हमने घोषणा करवा दी है और बचाव की तैयारी पूरी है. 204.9 यमुना का स्तर इस वक्त है. अगले 5 घंटे में जलस्तर कम होगा. कल बुराड़ी में 25 लोग थे, जिन्हें निकाल दिया है. उनके भोजन की, ठहरने का इंतजाम किया है. मंत्री ने कहा कि आपदा प्रबंधक और कंट्रोल रूम काम कर रहा है. घबराने की जरूरत नहीं क्योंकि जलस्तर कम होगा. आने वाले दिनों में अगर जलस्तर बढ़ता है तो खाने, दवाई और कैंप की तैयारी है.

यमुना की सफाई के लिए साथ आई केंद्र और दिल्ली सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -