फैक्ट्री के कचरे से निकली गैस से पांच सौ विद्यार्थी बेहोश
फैक्ट्री के कचरे से निकली गैस से पांच सौ विद्यार्थी बेहोश
Share:

शामली : छोटी सी लापरवाही कब जानलेवा बन जाए कुछ कहा नहीं जा सकता. ऐसा ही एक मामला यूपी के शामली का सामने आया है, जहां एक शुगर मिल के वेस्टेज को नष्ट करने को डाले गए केमिकल से निकली गैस से पांच सौ स्कूली बच्चे बेहोश हो गए. सभी बेहोश व बीमार बच्चों को जिला अस्पताल, सीएचसी व निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार शामली के सर शादी शुगर मिल का बॉयलर है. यहां डिस्टलरी व शुगर मिल से निकली वेस्टेज को सड़क किनारे डाला जाता है. पास में ही डिस्टरी का गंदा पानी एकत्र कर उसे रिसाइकिलिंग किया जाता है.यहीं पास में सरस्वती विद्या मंदिर व सरस्वती जुनियर हाई स्कूल है.बच्चे जब स्कूल जा रहे थे, तभी शुगर मिल के कर्मचारी वेस्टेज को नष्ट करने के लिए उस पर केमिकल डाल रहे थे. केमिकल से निकली गैस से कुछ बच्चे रास्ते, तो कुछ स्कूल में जाकर बेहोश हो गए. गैस के स्कूल तक पहुँचने से दोनों स्कूल के पांच सौ से ज्यादा बेहोश हो गए. इस घटना से अफरा-तफरी मच गयी.  बच्चों को जिला अस्पताल व सीएचसी पहुँचाया गया जहाँ उनका उपचार किया गया.

बता दें कि फैक्ट्री की इस लापरवाही से मिल प्रशासन के खिलाफ लोगों ने आक्रोश प्रकट कर कार्रवाई की मांग कर हंगामा किया. फिलहाल बच्चों का उपचार जारी है. प्रशासनिक, पुलिस व शिक्षा विभाग के अधिकारी पूरे मामले की जांच कर रहे हैं.इस मामले में दोषी फैक्ट्री के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है. इसका पता नहीं लगा है.

यह भी देखें

किडनैप करने गए अपहरण कर्ताओ को पुलिस ने दबोचा

गैंगरेप कर लड़की को बेचा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -