मछुआरे को मिला 600 करोड़ का सबसे बड़ा मोती
मछुआरे को मिला 600 करोड़ का सबसे बड़ा मोती
Share:

नई दिल्ली : एक मछुआरे को इतना बड़ा मोती मिला, जिसकी कीमत विश्व बाजार में न केवल 6 सौ करोड़ से अधिक है, वहीं यह मोती विश्व का सबसे बड़ा मोती भी है। मछुआरे में जब मोती की असलियत समझ में आई तो तब तक बहुत देर हो चुकी थी, क्योकि मोती को अधिकारियों ने अपने पास सुरक्षित रख लिया, ताकि प्रचार-प्रसार के बाद पर्यटकों की संख्या में बढ़ोतरी हो सके।

नासमझी, बिस्तर में रख दिया-

बताया गया है कि पालावन द्वीप में एक मछुआरा हर दिन की तरह ही मछली पकड़ने के लिये गया था। बात करीब दस वर्ष पुरानी है। मछुआरे ने मछलियों को पकड़ने के लिये खोल खोली तो विश्व का सबसे बड़ा और बेशकीमती मोती भी खोल के अंदर लटक गया। चुंकि मछुआरे को घर जाने की जल्दी थी, इसलिये वह खोल को लपेटकर घर आ गया। घर पर जब उसने मछलियों को बाहर निकाला, तब जाकर उसे मोती के बारे में जानकारी लगी। हालांकि उसने नासमझी के चलते मोती को अपने बिस्तर के नीचे रख दिया था।

अधिकारी ने देखा तो-

जानकारी मिली है कि मछुवारे ने इतने बड़े मोती को अपने पास रखने की बजाय बेचने की सोची। लेकिन इसके पहले वह पर्यटन विभाग के एक अधिकारी के पास मोती दिखाने पहुंच गया। अधिकारी ने जब मोती को देखा तो वह आश्चर्य में आ गये और फिर मछुआरे से वह मोती ले लिया गया। यह मोती 22 फुट लंबा तो है ही वहीं इसका वजन भी 34 किलो से कम नहीं है। विश्व बाजार में इसकी कीमत 600 करोड़ आंकी गई है।

जब पंजाब पुलिसकर्मी के पेट से निकले 40 चाक़ू

गर्लफ्रेंड के अजीब शौक से परेशान युवक ने उठाया ऐसा ख़ौफ़नाक कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -