फोटो क्वालिटी के साथ फिंगरप्रिंट स्कैनर है इस फोन में खास
फोटो क्वालिटी के साथ फिंगरप्रिंट स्कैनर है इस फोन में खास
Share:

हर मोबाइल कम्पनी अपने नए-नए हैंडसेट्स के साथ मार्किट में उतर रही है. और इसी के चलते गूगल ने भी बीती रात सैन फ्रांसिस्को में अपने दो नए स्मार्टफोन Pixel 2 और Pixel 2 XL लॉन्च कर दिए हैं. कंपनी ने एक बार फिर इन फोन को कैमरा फोन बनाकर लॉन्च किया है यानी यूजर इस बार इन हैंडसेट से हाई रेजोल्यूशन फोटो और वीडियो कैप्चर कर सकेंगे. लॉन्चिंग के साथ ही इन दोनों स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग भी शुरू हो चुकी है, भारतीय यूजर्स भी इन हैंडसेट को प्री-बुक कर सकते हैं.
 
# DSLR जैसे हैं कैमरा फीचर्स
गूगल के इन स्मार्टफोन में कई एनिमेटेड कैरेक्टर्स मिलेंगे, जो फोटो और वीडियो के दौरान एड किए जा सकते हैं, यानी यूजर रियल टाइम में इनके साथ प्ले करते हुए वीडियो शूट कर सकता है. वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए OIS और EIS के स्पेशल फीचर हैं. इसे फीचर को ON करने पर वीडियो शफल नहीं करता. या इस तरह से समझें कि जब कोई यूजर चलते-फिरते कोई वीडियो शूट करता है तब मोबाइल हिलता है, ऐसे में वीडियो की क्वालिटी खराब होती है, लेकिन इस फीचर की मदद से ये कम शफल करेगा।
 
# सबसे तेज फिंगरप्रिंट स्कैनर
गूगल ने ऐसा दावा किया है कि इन हैंडसेट में जो फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया है, वो दुनिया का सबसे तेज काम करने वाला स्कैनर है. यानी माइक्रो सेकंड में ही ये फोन को अनलॉक कर देगा. आईफोन की तरह इनमें भी हेडफोन जैक नहीं दिया है. 
 
# ऑलवेज ऑन डिस्प्ले
गूगल के इन स्मार्टफोन में ऑलवेज ऑन डिस्प्ले स्क्रीन मिलेगी. इसमें टाइम और नोटिफिकेशन देखने के लिए फोन को अनलॉक करने की जरूरत नहीं होगी. इसके साथ बैकग्राउंड में कोई गाना चल रहा है तब फोन डिस्प्ले में शो कर देगा. ये तीन कलर्स व्हाइट, ब्लैक और ब्लू में अवेलेबल होंगे.
 
# ये होगी कीमत
गूगल पिक्सल 2 की प्राइस 649 डॉलर (करीब 42000 रुपए) और पिक्सल 2 XL की कीमत 849 डॉलर (करीब 55000 रुपए) से शुरू होगी. इन हैंडसेट की प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है और अब ये अलग-अलग वेरिएंट में आएंगे.

 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

एप्पल ने दिए कुछ ऐसे फीचर्स जो बाकि स्मार्टफोन्स में पहले ही आ चुके है...

पैटर्न लॉक भूल जाने पर कैसे करें अपना स्मार्टफोन अनलॉक

माइक्रोमैक्स-वोडाफोन ने लॉन्च किया फ़ोन, जानिए कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -