धनिये से पाएं चेहरे की खूबसूरती
धनिये से पाएं चेहरे की खूबसूरती
Share:

आजकल समय न मिल पाने की वजह से महिलाएं अपने चेहरे पर ध्यान नहीं दे पाती है और ऐसे में चेहरे की सही देखभाल नहीं हो पाती है, इसके चलते चेहरे की खूबसूरती गायब हो जाती है. लेकिन हमारे पास है कुछ ऐसे टिप्स जिनसे आप अपनी सुंदरता को बरक़रार रख सकती है. आज हम बताएंगे की धनिये के जरिए कैसे आप अपने चेहरे की देखभाल कर सकती है. सबसे पहले आप हरे धनिये की पत्तियों को साफ़ पानी से धो ले और धुली हुई पत्तियों को बारीक़ पीस ले.

पिसे हुए धनिये में बेसन या शहद मिला मिलाकर उसका पेस्ट बनाये और बनाये हुए पेस्ट को चेहरे पर लगाए. इसे 20 मिनट के बाद गर्म पानी से धो ले. हफ्ते में दो बार ऐसा करने से आपके चेहरे पर निखार आने लगेगा. आप चाहे तो धनिये के साथ दही मिलाकर भी चेहरे पर लगा सकती है क्योकि दही से चेहरे पर चमक आती है.

दही में एंटीएजिंग गुण होते है, जिसकी वजह से त्वचा जवान दिखती है और डेड स्किन निकल जाती है. धनिये के पेस्ट में एप्पल विनेगर भी मिलाकर लगा सकते है, इससे चेहरे के कील मुंहासे दूर हो जाते है और चेहरे में खूबसूरती आती है.

ये भी पढ़े

ये ब्यूटी प्रोडक्ट बेस्ट फ्रेंड से भी शेयर न करें

बालों में इन तरीको से करे शैम्पू

इन टिप्स से होंठो के कालेपन को करे दूर

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -