बालों में इन तरीको से करे शैम्पू
बालों में इन तरीको से करे शैम्पू
Share:

ज्यादातर महिलाऐं समय न मिलाने की वजह से बालों में शैम्पू किसी भी तरीके से कर लेती है और उनको लगता है कि वे जिस तरह से भी बालों में शैम्पू कर रही है वो तरीका सही है. लेकिन ऐसा तरीका सही नहीं होता है बालों को धोते समय इन बातों का ध्यान रखना जरुरी है. बालों में शैम्पू करते समय, शैम्पू को हमेशा सिर के स्कैल्प पर लगाए. बालों में और बालों के आस पास शैम्पू लगाने से कोई फायदा नहीं. बालों में शैम्पू करते वक्त हाथों से अच्छे से मालिश करे.

ऐसा करने से बालों की जड़ो तक शैम्पू अच्छे से जायेगा. ज्यादातर लोग बालों में शैम्पू करने के बाद कंडीशनर लगाते है, लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए. बालों में हमेशा कंडीशनर शैम्पू करने के पहले लगाना चाहिए. ऐसा करने से बालों में कंडीशनर का असर ज्यादा दिन तक रहता है और बालों को पोषण मिलता है.

साथ ही बालों में कंडीशनर कम से कम 10 मिनट तक लगा कर रखे. बालों को हमेशा धोने से पहले कंघी जरूर कर लेना चाहिए, ऐसा करने से बालों में शैम्पू अच्छे से लगता है और जल्दी सुलझ भी जाते है. ध्यान रहे गीले बालों में कंघी भूल से भी ना डालें, क्योकि गीले बालों में कंघी करने से बाल ज्यादा टूटते है.

ये भी पढ़े

इन टिप्स से होंठो के कालेपन को करे दूर

स्किन की सभी समयसाओ को दूर कर सकता है अंजीर

ऑयली बालो की समस्या को दूर करते है अल्कोहल और हनी

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -