कम पैसों में पाएं खूबसूरत त्वचा
कम पैसों में पाएं खूबसूरत त्वचा
Share:

लड़कियां अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए कई चीजों का इस्तेमाल करती हैं. ये अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए पैसे खर्च करने से भी पीछे नहीं हटती हैं. पर आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से बिना पैसे खर्च कि आप खूबसूरत त्वचा पा सकते हैं. 

1- कॉस्टर आयल हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. रोजाना रात में सोने से पहले 5 मिनट तक कैस्टर ऑयल से चेहरे की मसाज करने से आपके चेहरे में खूबसूरत निखार आता है. 

2- बेकिंग सोडा सभी किचन में इस्तेमाल होने वाली चीज है. पर क्या आपको पता है कि यह एक बेहतरीन नेचुरल  एक्सफोलिएंट होता है. बेकिंग सोडा में थोड़ा सा पानी मिलाकर चेहरे पर लगाने से आपके चेहरे में गजब का निखार आ जाता है. 

3- नारियल का तेल हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह एक अच्छे मॉश्चराइजर के रूप में काम करता है.  अगर आप नहाने के बाद अपने गीले शरीर पर नारियल का तेल लगाते हैं, तो यह आपकी त्वचा में अच्छे से समा जाता है, और आपकी त्वचा दिनभर नरम और मुलायम रहती है. 

4- निंबू में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग एजेंट मौजूद होते हैं, जो आपकी त्वचा के कालेपन को दूर करने में सहायक होते हैं. रोजाना चेहरे पर नींबू का रस लगाने से चेहरा चमकदार और गोरा हो जाता है.

 

बालों की जड़ों को मजबूत बनाता है आंवला

घर में बनाएं अपना हर्बल शैम्पू

शुगर को कंट्रोल में रखते हैं तुलसी के पत्ते

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -