वित्त मंत्री जेटली पर पंजाब से पक्षपात के आरोप

वित्त मंत्री जेटली पर पंजाब से पक्षपात के आरोप

जालंधर : सैल्फ फाइनांस एजुकेशन इंस्टीच्यूशंस ऑफ पंजाब के चेयरमैन व ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सचिव अश्विनी सेखड़ी ने सरकार और वित्त मंत्री अरुण जेटली पर आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप स्कीम के अंतर्गत राज्य से संबंधित फंड्स बकाया हैं और केंद्र सरकार जानबूझ कर इन्हें रिलीज नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि इसके पीछे कारण लोकसभा चुनावों में वित्त मंत्री अरुण जेटली की करारी हार है. हार से तिलमिलाए जेटली ने पंजाब के 50000 करोड़ रुपए की सैल्फ इंवैस्टमैंट पर रोक लगा रखी है.

सेखड़ी ने कहा कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विजय सांपला केंद्र सरकार में मात्र नाम के राज्यमंत्री हैं, केंद्र में उनकी कोई नहीं सुनता है. क्योंकि अनेकों दावों के बावजूद वह पंजाब के लिए फंड्स लाने में असमर्थ साबित हुए हैं. पिछले 2 सालों में 1000 करोड़ से अधिक की नॉन-पेमैंट के कारण अन-एडिड इंस्टीच्यूट्स को वित्तीय संकट का सामना करना पड़ रहा है.

उन्होंने कहा कि राशि नहीं मिलने के कारण इन कालेजों के एक लाख से ज्यादा कर्मचारियों को वेतन तक देना मुश्किल हो रहा है. कुछ इंस्टीच्यूट्स के कर्मचारियों का पिछले 4-5 महीनों का वेतन अभी भी लंबित है. प्रबंधकों से बैंकों का ब्याज और लोन की किस्तें भी नहीं निकल पा रही हैं.

डीजल -पेट्रोल जी.एस.टी. में हो सकते हैं शामिल

यशवंत सिन्हा ने फिर दिखाए बाग़ी तेवर

GDP को लेकर जेटली-मोदी पर कसा तंज

एमपी में पेट्रोल-डीजल पर सेस लगाने के अध्यादेश को मंजूरी

 

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App