डीजल -पेट्रोल जी.एस.टी. में हो सकते हैं शामिल

Jan 13 2018 11:23 AM
डीजल -पेट्रोल  जी.एस.टी. में  हो सकते हैं शामिल

नई दिल्ली : 1 फरवरी को आम बजट पेश होने से पहले आगामी 18 जनवरी को जीएसटी काउन्सिल की बैठक हो रही है. कहा जा रहा है कि इस बैठक में पेट्रोल और डीजल को जी.एस.टी. के तहत लाने सहित कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जाने की संभावना है.

उल्लेखनीय है कि यदि जीएसटी काउन्सिल पेट्रोल -डीजल को जीएसटी के दायरे में लाती है, तो पैट्रोल और डीजल खरीदना काफी सस्ता हो जाएगा. बता दें कि वित्त मंत्री अरुण जेटली और तेल मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी पेट्रोल और डीजल को जी.एस.टी. के दायरे में लाने की मांग कर चुके हैं. ऐसे में ईंधन के जीएसटी में शामिल होने की संभावना ज्यादा लग रही है .

बैठक में रियल एस्टेट को भी जी.एस.टी. में लाने की चर्चा है. जैसे कि पता ही है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही है. दिल्ली में डीजल 60 रुपए के ऊपर पहुंच गया है. पेट्रोल भी एक बार फिर 80 के स्तर पर पहुंचने की तैयारी में है. ऐसे हालातों में जीएसटी काउन्सिल क्या फैसले लेती है. इसका इन्तजार रहेगा. अन्यथा बड़ी घोषणाओं का बजट में तो खुलासा होगा ही.

यह भी देखें

हवाई ईंधन को जीएसटी में लाएगी सरकार

प्रधानमंत्री को छात्राएं भेजेंगी सेनेटरी नेपकिन

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App