फि‍एट सीईओ बने स्कोडा ऑटो इंडिया के प्रबंध निदेशक

फि‍एट सीईओ बने स्कोडा ऑटो इंडिया के प्रबंध निदेशक

वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा ऑटो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एसएआईपीएल) ने अपने प्रबंधन स्तर पर नयी नियुक्ति की घोषणा की है. फि‍एट इंडिया ऑटोमोबाइल्‍स लिमिटेड के सीईओ गुरूप्रताप बोपाराय को स्कोडा ने अपना नया प्रबंधक निदेशक चुना है. गुरुवार को कंपनी ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि 2 अप्रैल 2018 से गुरूप्रताप स्कोडा ऑटो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक बन जाएंगे. कंपनी ने बताया कि गुरप्रताप को सीधे स्कोडा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बर्नहार्ड मेअर को रिपोर्ट करना होगा.

गौरतलब है कि 48 वर्षीय बोपाराय को इंटरनेशनल ऑटोमोटिव इंडस्ट्री का ख़ासा अनुभव प्राप्त है. अभी हाल ही में उन्होंने फिएट इंडिया ऑटोमोबाइल्स लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद से सेवानिवृत हुए है. आपको बता दें कि भारतीय बाजार स्कोडा ऑटो इंडिया अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. भारत में स्कोडा और फॉक्‍सवैगन ब्रांडों के बीच स्पर्द्धात्मक वॉल्‍यूम मॉडल निर्मित करने के लिए समझौता हुआ है.

स्कोडा ऑटो का प्रमुख लक्ष्य भारत के अंदर कम से कम समय में टिकाऊ और स्थिर वाहनों का विकास करना है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्कोडा भारत में अपने चार मॉडलों को पेश करता है. जिनमे ऑक्टेविया, सुपर्ब, रैपिड और अक्टूबर 2017 में लॉन्‍च हुई कोडियाक शामिल है.

 

जीप इंडिया की SUV कम्पस एक शानदार गाड़ी

2018 ट्रायम्फ टाइगर लांचिंग के लिए रेडी

बजाज ने लांच की दो नयी बाइक्स

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Popular Stories