फेंगशुई का यह उपाय, जो बच्चे को पढ़ाई में बनाता है होशियार
फेंगशुई का यह उपाय, जो बच्चे को पढ़ाई में बनाता है होशियार
Share:

हर मां-बाप का सपना होता है कि उनका बच्चा पढ़-लिख कर उनका नाम रोशन करे, पढ़ने लिखने में वह होशियार रहे, हर परिक्षा में वह अव्वल नम्बर से पास हो। लेकिन ऐसा सभी बच्चों के साथ हो पाना काफी मुश्किल होता है। आधे से ज्यादा बच्चे इस परेशानी से ग्रसित रहते है कि उनका मन पढ़ाई में नहीं लगता। वह चाहकर भी पढ़ाई नहीं कर पाते। अगर आपके बच्चे के साथ भी कुछ ऐसा ही होता है, तो यहां पर आज हम आपको फेंगशुई के माध्यम से कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने के बाद आपके बच्चे का मन पढ़ाई में लगने लगेगा। तो चलिए जानते हैं, कौन से वह उपाय हैं, जिसे करने के बाद आपके बच्चे का मन पढ़ाई में लगने लगेगा?

घर की उत्तर दिशा में फेंगशुई ग्रीन लैंप लगाने से बच्चों में एकाग्रता बढ़ती है। क्रिस्टल बॉल को नॉर्थ ईस्ट दिशा में रखने से बच्चे के भविष्य पर अच्छा प्रभाव पड़ता है। बच्चों के स्टडी रूम में मां सरस्वती की मूर्ति या चित्र ऐसी जगह लगाएं, जहां सभी की नजर जाती हो। बच्चों के कमरे में दौड़ते हुए घोड़े, उगता हुआ सूरज, बच्चे के सर्टिफिकेट और ट्राफी आदि लगाएं। हरे रंग के तोते वाला पोस्टर घर लेकर आएं और इसे उत्तर दिशा में लगा दें। माना जाता है कि ऐसा करने से बच्चों की स्मरण शक्ति बढ़ती है। 

बच्चों की स्टडी टेबल गोल, आयताकार या फिर आकार में चौकोर हो। स्टडी टेबल के सामने दो फुट का स्थान रखें। ऐसा करने से बच्चे को मिलने वाली ऊर्जा में बाधा दूर हो जाती है। बच्चों का स्टडी रूम अस्त-व्यस्त न हो। बच्चा जिन पुस्तकों को नहीं पढ़ता हो, उन्हें वहां से हटा दें। बच्चों की स्टडी टेबल को उत्तर दिशा में रखना चाहिए। पढ़ाई करते समय बच्चों का मुख भी उत्तर दिशा की ओर होना चाहिए। पढ़ाई करते समय बच्चों की पीठ के पीछे खिड़की हो तो ज्यादा बेहतर है। बच्चों के कमरे में शीशा ऐसी जगह न लगाएं जहां पुस्तकों पर उसकी परछाई पड़ती हो। ऐसा होने पर बच्चे पढ़ाई को बोझ मानने लगते हैं। 

 

इन पेड़ों को भूलकर भी अपने घर के आस-पास ना लगायें वरना..

चुपचाप रख दें पलंग के नीचे ये चीज, गृह बाधायें शांत होगीं

सेल्फी का यह तरीका कई समस्याओं को ख़त्म करता है

मंत्र में जोड़ा गया ये शब्द बड़ा ही फलदायी होता है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -