दिखा फारुख अब्दुल्ला का नया रूप, गाया राम भजन
दिखा फारुख अब्दुल्ला का नया रूप, गाया राम भजन
Share:

नई दिल्ली: “मेरो राम…जिस गली गयो मेरो राम, जिस गली गयो मेरो श्याम, मोरा आंगन, सूना-सूना" यह गीत जब जम्मू कश्मीर के पुर मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने गुनगुनाया तो महफ़िल में बैठे हज़ारों लोगों की आंखें फटी रह गई. हमेशा अपने बयानों के कारण विवादों में रहने वाले फारुख अब्दुल्ला का एक नया रूप देखने को मिला. सभी एक मुस्लिम नेता के मुख से राम का नाम सुनकर स्तब्ध थे.

एक समारोह के मौके पर कल लोगों को सम्बोधित करने पहुंचे फारूक ने यह गीत सुनाते हुए कहा कि, वे मुस्लिम हैं लेकिन पता नहीं क्यों, उन्हें राम से बेहद लगाव है. फारुख ने कहा कि इसी कारण हिन्दू समुदाय के लोग उन्हें मुस्लिम समझते हैं और मुस्लिम समुदाय के लोग हिन्दू. अब्दुल्ला ने कहा कि इसी तर्ज पर भारत-पाकिस्तान के रिश्तों को भी शांतिपूर्ण बनाने की पहल की जा सकती है.  फारूक अब्दुल्ला ने उम्मीद जताई कि जम्मू-कश्मीर मसले का समाधान जरूर निकलेगा, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि इस समस्या को सुलझने में अब और कितना वक़्त लगेगा.

 फारुख का कहना था कि कश्मीर, भारत का अभिन्न हिस्सा है और हमेशा रहेगा, हम उसे सुरक्षित रखने कि पूरी कोशिश करेंगे, उन्होंने यह भी भरोसा दिलाया कि कश्मीरी पण्डितों की वापसी जल्द ही कश्मीर में होगी. जम्मू -कश्मीर विवाद पर फारुख ने आपसे बातचीत से समस्या का हल निकालने की पैरवी की. गौरतलब है कि कुछ समय पहले फारुख ने पीओके को पाक का हिस्सा बताकर विवाद खड़ा कर दिया था, उसके बाद फारूख का यह हिन्दू-मुस्लिम एकता का बयान, कहीं पुरानी गलतियों पर पर्दा डालने के लिए तो नहीं है.  

माल्या-मोदी को पैसा देने और दिलवाने वाले कौन?: गृहमंत्री

आतंकवाद और जिहाद पर खुलकर बोले राजनाथ सिंह

अन्ना ने पीएम से आंदोलन के लिए जगह मांगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -