फेसबुक 2017 में 19 हज़ार करोड़ के फायदे और 8 करोड़ नए यूजर के साथ !
फेसबुक 2017 में 19 हज़ार करोड़ के फायदे और 8 करोड़ नए यूजर के साथ !
Share:

फेसबुक ने 2017 में काफी मजबूती के साथ शुरुआत करते हुए, पहले क्र्वाटर में कंपनी के रेवेन्यू 8.03 अरब डॉलर यानि 51 हज़ार करोड़ रुपये जो पिछले साल के पहले क्र्वाटर से 49 फीसदी ज्यादा है.

इसके साथ ही कंपनी  का प्रोफिट 3 अरब डॉलर यानि 19200 करोड़ रुपये का हुआ है. फेसबुक ने बताया ऐड रेवेन्यू में मोबाइल एडवर्टाइजिंग का रेवेन्यू 85 फीसदी,

पिछले साल के पहले क्र्वाटर में 82  फीसदी ज्यादा रहा.पहले क्र्वाटर में पेमेंट व दूसरी फीस से होने वाली कमाई के आधार पर 3 फीसदी घटकर 17.5 करोड़ डॉलर रही. 

कंपनी के यूजर भी बड़े है, पहले क्र्वाटर में फेसबुक के मंथली एक्टिव यूजर बढ़कर 194 करोड़ हो गये है. पिछले साल के पहले क्र्वाटर में 186 करोड़ यूजर थे.

एक्टिव यूजर की संख्या 31 मार्च 2017 के अंत में 128 करोड़ रही. इसके आधार पर यूजर 18 फीसदी ज्यादा है. फेसबुक की ग्रोथ रेट 4.3 फीसदी रही जबकि पिछले साल कवाट्र में यह ग्रोथ 3.91 फीसदी रही. 

कंपनी के द्वारा वॉलेट वीडियो एव कंटेंट को मॉनिटर करने के लिए 3000 लोगो की भर्ती की जाएगी. इसके अल्वा 4500 लोग पहले ही कंटेंट की जाँच में लगे है. 

निचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के किये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

Facebook मैसेंजर इंस्टेंट गेम फीचर में यह गेम होगा!

Facebook पर इंस्टेंट गेम्स फीचर के लिए तैयार हो जाओ !

अब फोटो अपलोड करने और टैग करने से पहले लेनी होगी इजाज़त

क्या काजोल ने सच में बीफ़ खाया, देखे वीडियो.....

पिछले चार महीनों में Instagram से जुड़े 10 करोड़ यूजर्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -