चुनाव आयोग बिना दांत वाला शेर- वरुण गाँधी
चुनाव आयोग बिना दांत वाला शेर- वरुण गाँधी
Share:

नई दिल्ली : गुजरात चुनाव की तारीख हिमाचल प्रदेश के चुनाव तारीखों के साथ घोषित नहीं करने पर इन दिनों चुनाव आयोग पर विपक्षी दल निशाना साध रहे हैं. इस आलोचना में अब बीजेपी के सांसद वरुण गाँधी भी शामिल हो गए हैं. उन्होंने चुनाव आयोग को बिना दांत वाला शेर बताते हुए कहा कि चुनाव आयोग के पास कोई ताकत नहीं है. जबकि उनकी ही पार्टी, बीजेपी इसका बचाव कर रही है.

उल्लेखनीय है कि एनएएलएसएआर यूनिवर्सिटी ऑफ लॉ में एक भाषण के दौरान वरुण ने कहा कि चुनाव आयोग के पास किसी भी तरह की शक्ति नहीं है, एक बार चुनाव खत्म होने के बाद चुनाव आयोग निष्क्रिय हो जाता है, उसके पास चुनाव खत्म होने के बाद केस दर्ज करने की भी ताकत नहीं होती है, इसके लिए उसे सुप्रीम कोर्ट जाना पड़ता है. सच तो यह है कि वह बिना दांत वाला शेर है. चुनाव आयोग संविधान के अनुच्छेद 324 के अनुसार सिर्फ चुनाव की प्रक्रिया देखता है.

बता दें कि वरुण गाँधी ने चुनाव प्रचार में काफी पैसा खर्च करने पर सवाल उठाते हुए कहा कि सामान्य लोग चुनाव लड़ने से इसलिए पीछे हटते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि चुनाव में काफी पैसा खर्च होता है. उन्होंने कहा कि आयोग ने कभी भी किसी राजनीतिक दल की मान्यता को आजतक रद्द नहीं किया, जिसने समय पर अपने खर्च का ब्योरा नहीं दिया हो. 

यह भी देखें

रोहिंग्या शरणार्थियों का समर्थन कर फंसे वरुण गाँधी

गांधी परिवार के वंशज वरूण, भाजपा में नहीं बैठते फिट- दिग्विजय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -