ईडी ने नीरव मोदी की पत्नी को भेजा समन
ईडी ने नीरव मोदी की पत्नी को भेजा समन
Share:

नई दिल्ली : पीएनबी के धोखाधड़ी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को नीरव मोदी की पत्नी अमेरिकी नागरिक एमी और  नीरव मोदी के मामा और गीतांजलि जेम्स के प्रोमोटर मेहुल चोकसी को भी पूछताछ के लिए अपने मुंबई ऑफिस में हाजिर होने को कहा गया है.

इस बारे में जानकारी देते हुए ईडी ने बताया कि नीरव मोदी की पत्नी अमेरिकी नागरिक एमी से पूछताछ के लिए समन जारी किया है, वहीं गीतांजलि जेम्स के प्रोमोटर मेहुल चोकसी को भी पूछताछ के लिए 26 फरवरी को मुंबई कार्यालय में तलब किया है. ईडी ने यह भी बताया कि उसने पीएमएलए के तहत नीरव मोदी समूह के करीब 44 करोड़ रुपये कीमत की बैंक जमा और शेयरों के लेन देन पर रोक लगा दी है.बैंक खातों में 30 करोड़ रुपये हैं, जबकि शेयरों की कीमत 13.86 करोड़ रुपये है.

आपको बता दें कि इस घोटाले के सामने आने के बाद पिछले एक हफ्ते में अरबपति हीरा कारोबारी नीरव मोदी से जुड़े अलग अलग स्थानों पर ईडी की कार्रवाई में महंगी घड़ियों का जखीरा, 176 स्टील की अल्मारियां, 158 संदूक और 60 अन्य बक्से जब्त किए गए हैं.एजेंसी ने कारोबारी के समूह की बैंक जमा, शेयर और लग्जरी गाड़ियां जब्त की हैं जिनकी कीमत 100 करोड़ रुपये से अधिक है.ईडी के अधिकारी का दावा है कि ईडी इस मामले में अब तक 5870 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त कर चुकी है.

यह भी देखें

PNB से जन धन लूट योजना का कनेक्शन चौकीदार को पता था- कांग्रेस प्रवक्ता

अब ओरिएण्टल बैंक का घोटाला सामने आया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -