अब ओरिएण्टल बैंक का घोटाला सामने आया
अब ओरिएण्टल बैंक का घोटाला सामने आया
Share:

नई दिल्ली : पीएनबी के 11400 करोड़ के महाघोटाले के बाद अब ओरिएण्टल बैंक का घोटाला सामने आया है .सीबीआई ने ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) में हुए 389.85 करोड़ रुपये के ऋण घोटाले में दिल्ली के एक हीरा निर्यातक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है.

गौर करने वाली बात यह है कि इस मामले में ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स ने सीबीआई को छह माह पहले शिकायत दर्ज कराई थी.जिस पर अब कार्रवाई हुई है .ऐसा लगता है कि यदि पीएनबी का घोटाला सामने नहीं आता तो संभवतः इस मामले में अभी भी कार्रवाई नहीं होती.यह जाँच एजेंसी कार्य शैली पर सवाल खड़े करती है.  इस मामले में इस कंपनी के संचालकों सभ्य सेठ, रीता सेठ, कृष्ण कुमार सिंह, रवि सिंह और एक अन्य कंपनी द्वारका दास सेठ एसईजेड इनकॉर्पोरेशन का नाम शामिल है.

मिली जानकारी के अनुसार इन कंपनियों ने ओबीसी से 2007 से 2012 की अवधि में कुल 389 करोड़ रुपये का ऋण लिया ,लेकिन कंपनी ने लेटर ऑफ क्रेडिट का उपयोग सोने और दूसरे कीमती रत्नों की खरीद का भुगतान करने के लिए किया. कंपनी ने फर्जी लेनदेन का उपयोग कर सोने और धन को देश से बाहर भेजा. यही नहीं कंपनी कुछ ऐसी कंपनियों के साथ भी लेनदेन कर रही थी, जो अस्तित्व में ही नहीं हैं.इस मामले में बैंक की शिकायत को सीबीआई की एफआईआर में भी शामिल किया गया है. 

यह भी देखें

भारत के रियल एस्टेट में उतरी जापानी कंपनी

PNB से जन धन लूट योजना का कनेक्शन चौकीदार को पता था- कांग्रेस प्रवक्ता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -