रोजाना खाली पेट करे पानी के साथ बेकिंग सोडा का सेवन
रोजाना खाली पेट करे पानी के साथ बेकिंग सोडा का सेवन
Share:

आप बेकिंग सोड़ा के बारे में तो अच्छी तरह जानते होगे. इसका इस्तेमाल खाने बनाने वाली चीजों में सबसे अधिक किया जाता हैं. आमतौर पर इससे कुकीज, पेस्टी या फिर दूध को फटने से बचाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता हैं. लेकिन आप जानते हैं कि यह हमारी सेहत के लिए कितना फायदेमंद हैं. इसका सेवन करने से आपके कई तरह की बीमारियों से बच सकते हैं.रोजाना खाली पेट एक गिलास पानी में एक चम्मच बेकिंग सोड़ा डालकर पीने से आप कई गंभीर बीमारियों से भी निजात पा सकते हैं. यह शरीर में जाकर पीएच की मात्रा को ठीक रखता है. जो कि ब्लड बनने में हमारी सहायता करता है. अगर आप सिर्फ 15 दिन रोजाना खाली पेट इसका सेवन करे, तो आपको कई फायदे मिलेंगे.

जानिए इन फायदो के बारें में.

1-अगर आपको एसिड की समस्या हो गई हैं. जिसके कारण डाइजेशन ठीक ढंग से काम नहीं कर रहा हैं, तो इस पानी का सेवन करें.

2-फास्ट फूड खाने के बाद पेट फूलने की समस्या हो, तो सोडे का पानी पिएं. इससे आपका पेट फूलने की शिकायत खत्म हो जाएगी.

3-अगर आपकी किडनी में स्टोन हैं, तो इसका सेवन करने से आपको स्टोन से निजात मिल सकती हैं. स्टोन होने का मुख्य कारण शरीर में एसिड की अधिक मात्रा हो जाना होता हैं. सोड़ा का पानी शरीर में एसिड को बैलेंस कर स्टोन से निजात दिलाता हैं.

4-कभी-कभी शरीर में एसिड की मात्रा अधिक होने से स्किन संबंधी समस्या, इंफेक्शन हो जाता हैं. इससे बचाव के लिए बेकिंग पानी आपके लिए मददगार साबित हो सकता हैं.  

5-अगर इंफेक्शन की वजह से गले में दर्द है, तो यह पानी काफी फायदेमंद साबित हो सकता हैं. यह दर्द पैदा करने वाले एसिड को कम करता हैं.

क्या आपका बच्चा भी बनाता है बहाने, दूध पीने में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -