द्रौपदी भी करती थी श्री कृष्ण से प्रेम
द्रौपदी भी करती थी श्री कृष्ण से प्रेम
Share:

भारत का कोना कोना कृष्ण से परिचित है. कभी सोचा है कि ऐसी कौन सी बातें है, जिन्हे शायद ही दुनिया श्री कृष्णा के बारे में जानती है, सिवाय एक बात के राधा कृष्णा सच्चे प्रेमी थे.

आज हम आपको श्री कृष्णा से जुड़े उन तथ्यों के बारे में बताने जा रहे है, जिन्हे शायद ही आज तक आपने या श्री कृष्णा के किसी भक्त ने सुना होगा.

1-जब- जब महाभारत का ज़िक्र किया जाता है, तब -तब द्रौपदी के चीरहरण की बात करी जाती है. शास्त्रों की माने तो महाभारत पांचवा वेद माना जाता है, जिसे वेद व्यास जी ने श्री गणेश जी से बद्रीनाथ में स्थित गुफा में लिखवाया था, आज भी बद्रीनाथ में वो जगह गणेश गुफा और व्यास गुफा के नाम से प्रचिलित है. अमरनाथ की यात्रा के दौरान भक्तजन इन गुफाओं के दर्शन जरूर करते है.

2-आपने हमेशा राधा-कृष्णा का वर्णन सुना होगा, लेकिन कभी सुना है कि द्रौपदी श्री कृष्णा की प्रेमिकाओं में से एक थी, महाभारत में लिखे गए वर्णन को माना जाए तो, जिस समय पांडव कौरवों से हार गए थे, तो दांव पर लगाने के लिए उनके पास कुछ नहीं बचा था, जिसके लिए द्रौपदी का चीरहरण किया गया. उस समय द्रौपदी ने श्री कृष्णा को कहा कि वे उनकी मदद करें, इसके साथ ही द्रौपदी ने कृष्णा को खुद की मदद करने के 4 कारण बताए.

3-पहला, द्रौपदी उनके रिश्तेदारों में से एक है, दूसरा उनका जन्म अग्निकुंड में हुआ था , तीसरा वो गौरवशाली है और चौथा वो श्री कृष्णा की प्रेमिकाओं में से एक है.

4-श्री कृष्णा ने समझा कि द्रौपदी उन्हें एक सच्चे मित्र के तौर पर प्रेम करती है, इसलिए द्रौपदी को आज कृष्णा के नाम से भी जाना जाता है.

नौकरी में प्रमोशन चाहिए तो करे बेलपत्र की पूजा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -