रविवार के दिन भूलकर भी ना करे ये काम
रविवार के दिन भूलकर भी ना करे ये काम
Share:

हमारे धर्मशास्त्रों में रविवार का दिन सूर्य भगवान को समर्पित किया गया है, ऐसा माना जाता है कि इस दिन सूर्य भगवान् की पूजा करने से वो बहुत जल्दी प्रसन्न हो जाते है और आपकी सभी मनोकामनाओ को पूरा करते है. पर शास्त्रों में कुछ ऐसी चीजों के बारे में भी बताया गया है जिनको अगर रविवार के दिन किया जाये तो सूर्यदेव नाराज हो जाते हैं और हमारे जीवन पर इसका बहुत बुरा असर पड़ सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही कामों के बारे में बताने जा रहे है जिनको रविवार के दिन नहीं करना चाहिए.

1-अगर आपकी देर से उठने की आदत है तो रविवार के दिन जल्दी उठने की आदत डाल ले. इस दिन हमेशा सूर्योदय के पहले ही उठ जाना जाना चाहिए. अगर आप रविवार के दिन सूर्योदय के बाद उठते है तो इससे आपकी कुंडली में सूर्य कमजोर हो सकता है.

2-बहुत से लोग रविवार के दिन शाम तक सोते रहते है, पर हम आपको बता दे की रविवार के दिन कभी भी शाम के समय नहीं सोना चाहिए. इस दिन शाम को सोने से धन की हानि होती है.

3-आप भले ही हफ्ते के छह दिन सूर्यदेव को जल अर्पित ना करे पर रविवार के दिन इनको जल अर्पित करना ना भूलें. ऐसा करने से सूर्यदेव प्रसन्न होते है और आपकी हर मनोकामना को पूरा करते है.

 

जानिए अपने फर्नीचर से जुड़े कुछ ज़रूरी वास्तु टिप्स

जानिए किस दिशा की ओर मुंह करके करने चाहिए काम

श्राद्ध पक्ष में इन चीजों का दान करना होता है अच्छा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -